Navsatta
आस्था खास खबर चर्चा में राज्य

दिल्ली के सभी बुजुर्गों को केजरीवाल मुफ्त भेजेंगे अयोध्या, 3 दिसंबर को पहली ट्रेन होगी रवाना

नई दिल्ली, नवसत्ता: सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कहा कि तीर्थयात्रा योजना के तहत दिल्ली के बुजुर्गों को मुफ्त में अयोध्या यात्रा का ऐलान किया गया था, इसके लिए पहली ट्रेन 3 दिसंबर को रवाना होगी. केजरीवाल ने कहा कि रजिस्ट्रेशन चालू हो गए हैं और आप दिल्ली सरकार के ई-पोर्टल के जरिए इसे करा सकते हैं. दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि ये यात्रा हिंदू, मुसलमान, सिख और अब ईसाइयों के तीर्थ स्थलों की यात्रा कराएगी.

सीएम ने कहा कि अयोध्या में रामलाल के दर्शन के बाद मैंने ऐसा महसूस किया था कि दिल्ली के बुजुर्गों को भी राम मंदिर के दर्शन का इंतजाम कराया जाए. बीते दिनों मैंने मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में अयोध्या को शामिल करने का ऐलान किया था. आज मुझे ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि अयोध्या जाने के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू हो गए हैं और 3 दिसंबर को पहली ट्रेन रवाना होगी. सीएम ने आगे कहा कि दिल्ली सरकार के पोर्टल पर आप इस यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

सीएम ने कहा कि बुजुर्गों के लिए ये यात्रा बिलकुल मुफ्त है और एक बुजुर्ग के साथ एक अटेंडेंट को ले जाने की इजाजत है. उन्होंने आगे कहा कि हमने बेस्ट होटलों और एसी ट्रेन का इंतजाम किया है जिससे दिल्ली के बुजुर्गों को कोई दिक्कत न हो. केजरीवाल ने कहा कि किसी को भी इसकी चिंता करने की जरुरत नहीं है कि रजिस्ट्रेशन ज्यादा हो गए तो क्या होगा. हम दूसरी और तीसरी ट्रेन का इंतजाम करेंगे और हर व्यक्ति को रामलला के दर्शन कराएंगे.

Advertisement

सीएम केजरीवाल ने आगे कहा कि ईसाई समाज के लोगों की शिकायत थी कि इस योजना में उनका कोई धर्मस्थल शामिल नहीं किया गया है. इसके मद्देनजर फिलहाल वेलंकनी चर्च की यात्रा को इसमें शामिल किया जाएगा. इसके रजिस्ट्रेशन कब से शुरू होंगे इसकी जानकारी आपको दे दी जाएगी. सीएम ने आगे कहा कि इस योजना के तहत अब तक दिल्ली के 36000 से ज्यादा बुजुर्ग तीर्थ यात्रा कर चुके हैं.

Advertisement

संबंधित पोस्ट

महाराष्ट्र:लॉकडाउन का मजाक,BJP MLA की बर्थडे पार्टी में उमड़ी भीड़

Editor

मत्‍स्‍य योजनाओं के संचालन के लिए दोगुना हुआ बजट, मत्‍स्‍य पालकों को मिलेंगी अधिक सुविधाएं

navsatta

मिल्खा सिंह की अंतिम यात्रा: शाम 5 बजे चंडीगढ़ में होगा अंतिम संस्कार

navsatta

Leave a Comment