Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

शादी के बहाने दुष्कर्म कर ऐंठे पांच लाख रुपये, एफआईआर दर्ज नहीं कर रही पुलिस

कानपुर,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के कानपुर में लव जिहाद का एक नया मामला सामने आया है. पीड़िता महीनों से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस के चक्कर लगा रही है, लेकिन अब तक उसे आश्वासन के सिवाय कुछ नहीं मिला है. पीड़िता का आरोप है कि आरोपी ने फेसबुक के जरिए उसे प्रेम जाल में फंसाया और फिर शादी के बहाने उसके साथ दुष्कर्म किया. इसके बावजूद पुलिस आरोपी के खिलाफ पीड़िता की शिकायत रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है.

पीड़िता का कहना है कि आरोपी ने उससे पांच लाख रुपये भी ऐंठ लिए. हालांकि इतना जुल्म होने के बाद पीड़िता खामोश रही और उसने किसी से शिकायत नहीं की. लेकिन अब आरोपी ने पीड़िता को धमकी दी है कि अगर उसने कहीं शादी की तो उसका अंजाम बुरा होगा. जबकि आरोपी ने खुद शादी कर ली और अपने परिवार के साथ रह रहा है. पीड़िता का कहना है कि आरोपी नहीं चाहता है कि उसकी शादी हो और उसने धमकी दी है.

जानकारी के मुताबिक मामला शहर के कुलीबाजार निवासी एक युवती से जुड़ा है. परिवार में मां व एक बहन है. पिता की मौत के बाद जब युवती बुरी तरह से टूट गई थी. इसी दौरान फेसबुक पर उसका परिचय एक युवक से हुआ. फेसबुक से ही युवक ने डोरे डालने शुरू किए और युवती को प्रेमजाल में फंसा लिया. जब उसे पता चला कि उक्त युवक मुस्लिम है तो उसने उससे पीछा छुड़ाना चाहा, मगर वह पीछे ही पड़ गया. घर आना जाना शुरू किया, सहानुभूति दिखाई तो मां भी शादी के लिए तैयार हो गई. इसके बाद उसने उसका शारीरिक शोषण किया और जब गर्भ ठहर गया तो उसने अबॉर्शन कराया. पीड़िता का कहना है कि वह बार गर्भवती हुई और जबरन अबॉर्शन कराया गया. वहीं इस दौरान उसने पांच लाख रुपये उधार लिए और उसके बाद कभी वापस नहीं किए.

पीड़िता का कहना है इतना कुछ होने के बाद जब उसने हिम्मत जुटाकर रिपोर्ट दर्ज करने का फैसला किया तो पुलिस उसकी रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है और उसे टकरा रही है. जबकि पुलिस आरोपी के खिलाफ मिनी गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई भी कर चुकी है और वह थाने का रजिस्टर्ड अपराधी. लेकिन उसके बावजूद उसके खिलाफ पीड़िता की शिकायत रिपोर्ट दर्ज नहीं कर रही है.

संबंधित पोस्ट

एम्स में शुरू हुआ 50 बेड का एल3 अस्पताल, लेकिन जरूरी वैक्सीन और दवाइयों के आभाव में

navsatta

उत्तर प्रदेश में बढ़ी 473.91 एमएलडी सीवर शोधन की क्षमता

navsatta

अभिनेता अमन कपसिमे की भोजपुरी फिल्म ‘साँवरिया तोहरे प्यार में’ प्रदर्शन के लिए तैयार

navsatta

Leave a Comment