Navsatta
आस्थाऑफ बीटक्षेत्रीयखास खबर

‘देश का सिपाही, गांव का सिपाही’ बन आपसी भाईचारा और देश भक्ति की मिशाल पेश की

विपिन कुमार शर्मा

देवरिया,नवसत्ता : DESH KA SIPAHI, GAON KA SIPAHI : जिले के विकास खंड लार क्षेत्रांतर्गत ग्राम पंचायत बलुआ गौरी में सूर्य उपासना व लोक आस्था के महापर्व पर छठ घाट का नजारा देखने लायक रहा. देश की सेवा करने वाले भूतपूर्व सैनिक व ग्राम प्रधान सुनील गुप्ता ने देश की सेवा का संदेश छठ घाट पर भी दिया. छठ घाट की सफाई कराके समस्त ग्राम पंचायत के समस्त जनसमुदाय के छठ को देश की शान तिरंगा रंग से रंगवा दिया. जो ग्राम पंचायत में पहली बार हुआ है, जिसके कारण गांव में चर्चा का विषय बना रहा.

बताते चले कि भूतपूर्व सैनिक सुनील गुप्ता वर्तमान में ग्राम पंचायत बलुआ गौरी के प्रधान है. जो पहली बार जीत कर ग्राम प्रधान बने. देश का सिपाही अब गांव का सिपाही बनकर देश भक्ति की मिशाल पेश की है. छठ घाट को रंग बिरंगी गुब्बारों से सजाया गया. सजा हुआ छठ घाट मनमोहक रहा. जनता की सुविधा हेतु रास्ते पर मैट और लाइट की व्यवस्था भी किया. जिससे जनता को परेशानी ना हो.

इस संदर्भ में ग्राम प्रधान सुनील गुप्ता ने बताया कि मैं देश का भूतपूर्व सैनिक रहा हूं. तिरंगे के सम्मान और देश सेवा में लगा रहा हूं. इसलिए ग्राम पंचायत की समस्त जनता के छठ को तिरंगा रंग से रंगवा कर देश सेवा का संदेश देने का प्रयास किया हूं. इसके अलावा ग्राम पंचायत के विकास के लिए हर तरह से कोशिश करूंगा और प्रयास करूंगा कि जो अभी तक ग्राम पंचायत के विकास में नहीं हुआ है, वो मैं करूं.
ग्राम प्रधान सुनील गुप्ता एक मिलनसार और देश भक्ति से ओत-प्रोत प्रेरित व्यक्ति हैं.

https://navsatta.com/

संबंधित पोस्ट

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, क्रॉस फायरिंग में एक नागरिक की मौत

navsatta

जनपद में डाला छठ का पूजन धूमधाम से सम्पन्न

navsatta

100 करोड़ के बेहद करीब है ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’

navsatta

Leave a Comment