Navsatta
खास खबर देश राजनीति राज्य व्यापार

दिल्ली सरकार ने व्यापारियों को दी खुशखबरी, आप सरकार शुरू करेगी ‘दिल्ली बाजार’ पोर्टल

नई दिल्ली,नवसत्ता: दीवाली के मौके पर दिल्ली सरकार ने व्यापारियों को खुशखबरी दी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं आज दिल्ली के लोगों के लिए बहुत अच्छी खबर लाया हूं. हम दिल्ली बाजार नाम से नई वेबसाइट/पोर्टल तैयार कर रहे हैं. इसमें हर दुकान को हर प्रोफेशनल को हर संस्थान को जगह मिलेगी. अगर किसी की दुकान है तो उस वेबसाइट पर वह उस प्रोडक्ट को डिस्प्ले कर सकता है. दिल्ली के अलावा देश और दुनिया के लोग घर बैठे इन बाजारों में खरीददारी कर सकेंगे. हमारे दिल्ली के लोगों का सामान पूरी दुनिया में बिक सकेगा. इस पोर्टल पर छोटे-छोटे बाजार भी शामिल होंगे.

केजरीवाल ने आगे कहा कि इसके जरिए आप अपनी सर्विसेज दिल्ली के लोगों तक और देश के लोगों तक पहुंचा सकते हैं और दुनिया के लोगों तक पहुंचा सकते हैं. इस पोर्टल पर वर्चुअल बाजार तैयार किए जा रहे हैं जैसे दिल्ली में खान मार्केट है इस पोर्टल पर वर्चुअल खान मार्केट बन जाएगा. जैसे लाजपत नगर मार्केट है ऐसे ही इसमें वर्चुअल लाजपत नगर मार्केट बनेगा.

केजरीवाल ने बताया कि इस वेब पोर्टल में डीडीए मार्केट भी शामिल होंगे. इस पोर्टल पर वर्चुअल प्रदर्शनी भी लगाई जा सकेंगी. इसे अगले साल अगस्त तक तैयार कर लिया जाएगा. इससे दिल्ली की जीडीपी बढ़ेगी और राजस्व में भी इजाफा होगा. अरविंद केजरीवाल ने बताया कि दिवाली के अवसर पर हम इस बार भी दिल्ली के दो करोड़ लोगों के साथ दिवाली मनाएंगे. गुरुवार मैं अपनी कैबिनेट के साथ शाम सात बजे दिवाली पूजन करूंगा. आप लोग भी मेरे साथ दिवाली पूजन करें.

Advertisement
Advertisement

संबंधित पोस्ट

माफिया मुख्तार अंसारी को बसपा ने पार्टी से किया बेदखल

navsatta

कोरोना टीके के अलग-अलग दाम का औचित्य बताए सरकार : कांग्रेस

navsatta

वैक्सीन के लिए आधार कार्ड दिखाने के लिए दबाव ना बनाए सरकार: सुप्रीम कोर्ट

navsatta

Leave a Comment