Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारदेशमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

उत्तराखंड पहुंचे गृह मंत्री अमित शाह, ‘घसियारी कल्याण योजना’ का किया शुभारंभ

आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत कर कार्यकर्ताओं में भरेंगे जोश

भाजपा की राज्य इकाई कई दिनों से तैयारियों में जुटी थी

देहरादून,नवसत्ता : उत्तराखंड में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. आगामी चुनावों के मद्देनजर गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तराखंड के दौरे पर हैं. गृह मंत्री राज्य के कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. एयरपोर्ट पर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने अमित शाह को रिसीव किया. जानकारी के अनुसार शाह आज से चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. अमित शाह अपनी रैली के जरिए राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार करेंगे.

केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने देहरादून में ‘घसियारी कल्याण योजना’ का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि देवभूमि की रचना करने का काम श्रद्धेय अटल बिहारी वाजपेयी जी ने किया था. न जाने कितने युवा राज्य की मांग करते हुए शहीद हो गए थे. बीजेपी भी उत्तराखंड के युवाओं के साथ इस मांग को बुलंद कर रही थी. तब उत्तराखंड के युवाओं पर गोली किसनी चलाई थी, इसे भी याद कीजिएगा.

इससे पहले लखनऊ में अमित शाह ने चुनाव की तैयारियों को लेकर बीजेपी के नेता से मुलाकात की और चुनाव की रणनीति तैयार की. वहीं आज शाह राज्य में होने वाले चुनाव के लिए रणनीति तैयार करेंगे. बन्नो स्कूल मैदान में आज शाह एक रैली को संबोधित करेंगे और इसके लिए बीजेपी की राज्य इकाई कई दिनों से तैयारियों में जुटी थी और बीजेपी के नेता रैली की तैयारियों में व्यस्त थे.

पार्टी ने रैली में डेढ़ लाख की भीड़ जुटाने का दिया लक्ष्य
वहीं पार्टी ने रैली में डेढ़ लाख भीड़ जुटाने का लक्ष्य दिया है. देहरादून नगर निगम के सभी सौ वार्डों में दो-दो हजार लोगों को लाने का लक्ष्य दिया गया है. इसके साथ ही जिले के 17 मंडलों को भीड़ जुटाने के लिए बसों की सुविधा दी गई है. जिसके जरिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को रैली तक लाया जाएगा. वहीं बीजेपी के नेताओं को रैली को सफल बनाने के लिए अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं.

इससे पहले अमित शाह की होने वाली रैली के लिए शुक्रवार को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने रेसकोर्स स्थित जनसभा स्थल का दौरा कर संबंधित व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया और उन्होंने डीएम डॉ आर राजेश कुमार से आयोजन स्थल के बारे में जानकारी ली. सीएम धानी ने जिला प्रशासन को कोविड प्रोटोकॉल को ध्यान में रखकर सभी व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए. इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, सांसद नरेश बंसल, डीआईजी जनमेजय खंडूड़ी भी थे.

दरअसल शाह की इस रैली को काफी अहम माना जा रहा है. ये रैली गढ़वाल मंडल में हो रही है और इसके लिए बूथ से मंडल व जिला स्तर के नेताओं को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने क्षेत्र में लोगों से लगातार संपर्क बनाएं. वहीं अगले माह शाह के कुमाऊं मंडल के हल्द्वानी में भी रैली को संबोधित करने की उम्मीद है और उनका कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है.

संबंधित पोस्ट

महिला ने फेसबुक लाइव पर किया सुसाइड, पुलिस से नहीं मिली मदद

navsatta

नोएडा सेक्टर-21 में दीवार गिरने से 4 मजदूरों की मौत, 9 घायल

navsatta

कोरोना की लड़ाई में विपक्ष की भूमिका नकारात्मक : योगी

navsatta

Leave a Comment