Navsatta
खास खबरफाइनेंसराजनीतिराज्य

टैबलेट और स्मार्टफोन के खरीद की प्रक्रिया हुई तेज

पहले लॉट में चयनित कंपनी को कम से कम ढाई लाख टैबलेट की करनी होगी आपूर्ति

स्मार्टफोन के लिए चयनित कंपनी को पहले लॉट में कम से कम पांच लाख स्मार्टफोन की करनी होगी आपूर्ति

एक या दो दिन में जारी होगा ‘जेम पोर्टल’ पर टेंडर, अगले माह के अंत तक चयनित कंपनियों को दिया जाएगा परचेज आर्डर

लखनऊ,नवसत्ता : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की युवाओं को तकनीकी रूप से अपग्रेड करने की मुहिम परवान चढ़ रही है. पहले चरण में युवाओं को देने के लिए टैबलेट और स्मार्टफोन के खरीद की प्रक्रिया तेज हुई है. औद्योगिक विकास विभाग की ओर से टैबलेट और स्मार्टफोन की खरीद के लिए एक या दो दिन में टेंडर जारी करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है. देश में पहला राज्य यूपी होगा, जो इतने बड़े पैमाने पर टैबलेट और स्मार्टफोन का युवाओं का वितरण करेगा.

सीएम योगी ने प्रदेश में एक करोड़ युवाओं को टैबलेट या स्मार्टफोन देने की घोषणा की है. इसके लिए उन्होंने वर्तमान वित्त वर्ष में तीन हजार करोड़ रुपए भी स्वीकृत किए हैं. सीएम योगी की मंशा के अनुरूप औद्योगिक विकास विभाग ने टैबलेट और स्मार्टफोन की खरीद के लिए उम्मीद जताई जा रही है कि अगले माह के अंत तक चयनित कंपनियों को परचेज आर्डर दिया जाएगा. इसके बाद जिले स्तर पर लाभार्थियों को वितरण शुरू होगा.

जेम पोर्टल पर टेंडर जारी होने के 21 दिन बाद खुलेगा. जेम पोर्टल पर यह अब तक का सबसे बड़ा टेंडर होगा. चयनित कंपनियों को पहले लॉट में कम से कम ढाई लाख टैबलेट की आपूर्ति करनी होगी. हालांकि स्मार्टफोन के लिए चयनित कंपनियों को पहले लॉट में कम से कम पांच लाख स्मार्टफोन की आपूर्ति करनी होगी.

टेंडर में तय होगी टैबलेट या स्मार्टफोन की कीमत
टैबलेट या स्मार्टफोन की कीमत का निर्धारण टेंडर के बाद होगा. इसके लिए विभाग की ओर से नियम और शर्तें टेंडर में दी जाएंगी. उसी के आधार पर टैबलेट या स्मार्टफोन की कीमत तय होगी.

संबंधित पोस्ट

सन्त तुलसीदास महाविद्यालय में पंडित रामकिशोर त्रिपाठी स्मृति व्याख्यानमाला आयोजित

navsatta

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ फर्जी डिग्री लगाकर चुनाव लड़ने और पेट्रोल पंप हासिल करने का आरोप

navsatta

यूपी के जूनियर हाईस्कूलों में 16 अगस्त से शुरू होंगे दाखिले

navsatta

Leave a Comment