Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराज्य

माफियाओं से मुक्त कराई गई भूमि पर सस्‍ते मकान बनाएगी यूपी सरकार, गरीबों को मिलेंगे घर

लखनऊ, नवसत्ता: प्रदेश की योगी सरकार ने बड़ा ऐलान किया है. राज्य सरकार ने कर्मचारियों को सस्ते आवास बनाने का फैसला किया है. राज्य सरकार इन आवासों को माफियाओं से खाली कराई गई जमीनों पर बनाएंगे. दरअसल राज्य में सरकार ने माफिया डॉन मुख्तार, अतीक और बदन सिंह बद्दो के कब्जे से जमीन मुक्त कराई है. वहीं राज्य सरकार ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है और प्रयागराज में अतीक अहमद की जमीन पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण सस्ते फ्लैट बना रहा है. वहीं राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने आवास विभाग को योजना का प्रस्ताव तैयार करने का निर्देश दिए हैं.
फिलहाल राज्य में चुनाव होने हैं. राज्य में कुछ ही महीनों में चुनाव होने हैं और इससे पहले सरकार अपनी इस योजना को अमलीजामा पहनाना चाहती है. इसलिए राज्य सरकार ने माफिया से अपने कब्जे में ली जमीन पर गरीबों के लिए आश्रय स्थल बनाने की तैयारी भी तेज कर दी गई है. असल में राज्य में माफियाओं ने सरकारी जमीनों और आम लोगों की जमीनों पर कब्जा किया था. लेकिन राज्य में योगी सरकार आने के बाद अभियान चलाकर इन जमीनों को कब्जे से मुक्त कराया गया है. वहीं राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय बैठक कर इसके लिए तैयारी की जा रही योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. सीएम योगी ने कहा कि हर परिवार को आवास मिलना चाहिए और उन्होंने माफिया से खाली कराई गई जमीन पर गरीबों के लिए मकान तैयार करने के आदेश दिए.
राज्य कर्मचारियों के लिए भी बनेंगे आवास
सीएम योगी ने कहा कि माफिया के कब्जे से मुक्त कराई गई जमीन पर सरकार गरीबों के साथ ही सरकारी कर्मचारियों के लिए भी मकान बनाएगी. राज्य में सरकार समूह ‘सी’ और ‘डी’ कर्मचारियों के लिए भी सस्ती और किफायती आवास का निर्माण करेगी. इसके साथ ही राज्य सरकार ने इन जमीनों पर पत्रकारों और वकीलों के लिए भी किफायती दरों पर आवास बनाने की योजना तैयार कर रही है. माना जा रहा है कि अगले महीने की शुरूआत में इस योजना को कैबिनेट से मंजूरी मिल सकती है. वहीं राज्य का आवास विभाग इसके लिए युद्ध स्तर पर जुट गया है.

संबंधित पोस्ट

अपराधियों पर करें सख्त कार्रवाई, कोताही बर्दाश्त नहीं : सीएम योगी

navsatta

इसी साल एनडीए परीक्षा में होगी महिलाओं की एंट्री

navsatta

सरकार ने गतिरोध खत्म करने के लिए प्रयास नहीं किया, डरी हुई है : कांग्रेस

navsatta

Leave a Comment