Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

Priyanka का अब तक का सबसे बड़ा ऐलान, इंटर पास छात्राओं को स्मार्टफोन, ग्रेजुएट लड़कियों को मिलेगी स्कूटी

लखनऊ,नवसत्ता: उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी महिलाओं को टिकट देने की घोषणा के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka) ने एक और बड़ा दांव खेला है. प्रियंका गांधी ने पार्टी का घोषणा पत्र तैयार होने से पहले ही छात्राओं के लिए बड़ी घोषणा कर दी है.

प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने कहा कि कल मैं कुछ छात्राओं से मिली. उन्होंने बताया कि उन्हें पढऩे व सुरक्षा के लिए स्मार्टफोन की जरूरत है. मुझे खुशी है कि घोषणा समिति की सहमति से आज उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने निर्णय लिया है कि सरकार बनने पर इंटर पास लड़कियों को स्मार्टफोन और स्नातक लड़कियों को इलेक्ट्रानिक स्कूटी दी जाएगी. कांग्रेस इसको शीघ्र ही लागू भी कर देगी.

गौरतलब है कि 19 अक्टूबर को प्रियंका गांधी ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर ऐलान किया था कि आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी. उन्होंने कहा था कि यह फैसला महिलाओं की राजनीति में नुमाईंदगी को बढ़ाएगी और प्रदेश का विकास तेजी से होगा. प्रियंका के इस फैसले को भी विपक्ष के लिए बड़ी चुनती माना जा रहा है.

दरअसल प्रियंका गांधी ने यूपी की करीब साढ़े तीन करोड़ महिला वोट बैंक को साधने की कोशिश की है. एक बार फिर उन्होंने स्मार्टफोन और स्कूटी से उस यंग वीमेन वोट को साधने की कोशिश की है जो 2022 में वोट करने जाएगी.

संबंधित पोस्ट

जानिये किस देश में बिजली गिरने से हर साल बढ़ते हैं मौत के आकड़े…

navsatta

कांग्रेस ने कहा देशहित का लक्ष्य सर्वोपरि

navsatta

दादरी पहुंची प्रियंका गांधी, सिंकदराबाद, अनूपशहर व स्याना में किया डोर टू डोर प्रचार

navsatta

Leave a Comment