Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंमुख्य समाचारराजनीतिराज्य

पुलिस कस्टडी में सफाईकर्मी की मौत, छावनी में तब्दील हुआ थाना

परिजनों से मुलाकात करने जा रही प्रियंका गांधी का रोका काफिला

आगरा,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के आगरा जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के मालखाना से 25 लाख की चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए सफाईकर्मी की मौत गई है. इसको लेकर अब पुलिस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. वहीं मौत के बाद थाने को छावनी में तब्दील कर दिया है. क्योंकि पुलिस को आशंका है कि सफाईकर्मी हंगामा कर सकते हैं. असल में सफाईकर्मी अरूण को थाने में चोरी के मामले में हिरासत में लिया गया था और पुलिस उससे पूछताछ कर रही थी. पुलिस का कहना है कि उसकी तबीयत बिगड़ने से मौत हुई है.

आगरा जिले के जगदीशपुरा थाना क्षेत्र के मालखाना से 25 लाख की चोरी के मामले में हिरासत में लिए गए युवक की मंगलवार रात को मौत हो गई. कहा जा रहा है कि पुलिस उससे चोरी की रकम बरामद करने का प्रयास कर रही थी, लेकिन हिरासत के दौरान ही अचानक उसकी तबीयत खराब हो गई और उसकी मौत हो गई. पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां उसे मृत लाया घोषित कर दिया गया. घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है और हंगामे की आशंका को देखते हुए थाने पर फोर्स तैनात कर दी गई है. वहीं इस मामले में पुलिस अफसर कुछ भी कहने से बच रहे हैं.

दो करोड़ रुपये व मृतक आश्रित को नौकरी देने की मांग

वहीं मृत सफाई कर्मी अरुण के भाई सोनू ने पुलिस प्रशासन से दो करोड़ रुपये और मृतक आश्रित को नौकरी देने की मांग की है. घटना के बाद से आगरा के साथ ही अन्य जिले के अधिकारी भी वाल्मीकि समाज के पदाधिकारियों और अन्य लोगों से बातचीत में जुटे हैं. फिलहाल पुलिस ने बवाल होने की आशंका को देखते हुए आसपास के जिलों से भी फोर्स बुलाई है और थाने की सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. इस मामले में फिलहाल पुलिस जांच कर रही है.

आगरा एक्सप्रेस वे के इंट्री-प्वाइंट पर रोका गया प्रियंका गांधी का काफिला

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पीडि़त परिजनों से मुलाकात करने के लिए लखनऊ से रवाना हुईं. लेकिन उनके काफिले को आगरा एक्सप्रेस वे के एंट्री पॉइंट पर धारा 144 का हवाला देकर फोर्स ने रोक दिया है. इस दौरान कार्यकर्ताओं की झड़प भी हुई.

प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, किसी को पुलिस कस्टडी में पीट-पीटकर मार देना कहां का न्याय है? आगरा पुलिस कस्टडी में अरुण वाल्मीकि की मौत की घटना निंदनीय है. भगवान वाल्मीकि जयंती के दिन उप्र सरकार ने उनके संदेशों के खिलाफ काम किया है. उच्चस्तरीय जांच व पुलिस वालों पर कार्रवाई हो व पीडि़त परिवार को मुआवजा मिले.

पोस्टमार्टम हाउस के बाहर मृतक अरुण के परिवारीजनों से मिलने पहुंचे कांग्रेसियों से बाल्मीकि समाज के लोगों की झड़प हुई है. कांग्रेसियों को धक्के देकर जाने को कहा गया. राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के सदस्य कमल बाल्मीकि ने कहा कुछ अराजक तत्व माहौल खराब करना चाहते हैं. एफआईआर दर्ज हो चुकी है.

अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर ट्वीट से बोला हमला

सफाईकर्मी युवक की मौत प्रकरण में अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा है कि भाजपा सरकार में पुलिस खुद अपराध कर रही है तो फिर अपराध कैसे रुकेगा? आगरा में पहले सांठगांठ कर थाने के मालखाने से 25 लाख रुपये की चोरी कराई गई. फिर सच छिपाने के लिए गिरफ्तार किए गए सफाईकर्मी की कस्टडी में हत्या स्तब्ध करती है? हत्यारे पुलिसकर्मियों पर हो सख्त कार्रवाई हो.

छह पुलिसकर्मियों को किया गया था सस्पेंड

बता दें कि आगरा के थाने के मालखाना से 25 लाख रुपये की चोरी हो गई थी. चोर ने सिर्फ रुपये को ही चुराया. जबकि वहां पर सोना भी रखा था. इस मामले में पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया था. लेकिन इस मामले में सफाई कर्मी अरूण पर पुलिस को शक हुआ और उसकी तलाश शुरू की तो वह ताजगंज क्षेत्र में छिपा हुआ था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस से बचने के लिए उसने अपने सिर के बाल भी कटा लिया थे. लेकिन मंगलवार को पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया था और उससे पूछताछ की जा रही थी. चोरी के मामले के लिए पुलिस टीम को लगाया गया था. वहीं लापरवाही बरतने पर इंस्पेक्टर अनूप कुमार तिवारी, मालखाना प्रभारी मुखिया मोहर्रिर प्रताप भान सिंह समेत छह को सस्पेंड कर दिया गया था.

संबंधित पोस्ट

महाराष्ट्र में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होंगे शरद पवार

navsatta

हल्द्वानी में बवाल के बाद कर्फ्यू , देखते ही गोली मारने के आदेश

navsatta

न बालाकोट, न सुरक्षा, 4th फेज से पहले बेरोजगारी है सबसे बड़ा मुद्दा:सर्वे

Editor

Leave a Comment