Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

भाकियू कार्यकर्ताओं की पुलिस से नोकझोंक, कई नजरबंद

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से नहीं हटाने से किसान नाराज

मेरठ,नवसत्ता : यूपी के मेरठ से सटे हस्तिनापुर में भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने आज केंद्र सरकार का पुतला फूंकने प्रयास किया. जिस पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर भाकियू कार्यकर्ताओं से पुतला छीनकर अलग किया. इस दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं की पुलिस से तीखी नोकझोंक भी हुई. सूचना पर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और किसान संगठन से जुड़े कार्यकर्ताओं को नजरबंद कर दिया. वहीं टकराव की आशंका को देखते हुए विभिन्न स्थानों पर पुलिस फोर्स तैनात किया गया है.

दरअसल लखीमपुर खीरी प्रकरण में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी को मंत्रिमंडल से नहीं हटाने से नाराज किसानों ने आज पीएम मोदी, सीएम योगी आदित्यनाथ, गृह मंत्री अमित शाह, गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के पुतले जलाने का ऐलान किया है. इसे देखते हुए पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पुलिस-प्रशासन भी अलर्ट है.

हस्तिनापुर क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन गांव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला फूंकने की योजना भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों और किसान संगठन से जुड़े लोगों ने बनाई थी जिसके तहत क्षेत्र के गांव तारापुर, रठौरा कला, रठौरा खुर्द के गांव के हस्तिनापुर रामराज रोड पर चौराहे पर पीएम का पुतला फूंका जाना था. इसकी सभी तैयारी क्षेत्र के भारतीय किसान यूनियन से जुड़े पदाधिकारी और किसानों ने कर ली थीं.

पुतले फूंकने की भनक लगते ही थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ खादर क्षेत्र में पहुंचे, जहां पर कई गांव में गश्त किया गया और क्षेत्र के एक गांव में किसान संगठन से जुड़े पदाधिकारियों के घरों में पहुंचकर उनसे पीएम का पुतला न फूंकने की अपील की गई और उन्हें घरों में ही नजरबंद कर दिया गया. पुतला फूंकने की सूचना और हर गतिविधि पर थाना पुलिस नजर बनाए हुए हैं. लगातार क्षेत्र में थाना प्रभारी पुलिस फोर्स के साथ गश्त कर रहे हैं.

वहीं गतिविधियों पर नजर रखने के लिए कई गाड़ियां और पुलिसकर्मी सिविल में लगाए गए हैं, ताकि ऐसी किसी भी सूचना और पुतला दहन करने की तैयारी पर समय से रोक लगाई जा सके. थाना पुलिस के अनुसार क्षेत्र में अभी तक किसी भी स्थान पर कोई पुतला दहन नहीं किया गया है. पुतला दहन करने की तैयारी कर रहे लोगों को घरों में ही नजरबंद किया गया है और पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. लगातार गश्त की जा रही है.

पीएम-सीएम का पुतला फूंकने की चेतावनी देने वाले किसानों से देर रात तक पुलिस वार्तालाप करती रही. पुलिस के अनुसार किसान नेताओं को समझाने का प्रयास किया गया कि वे ऐसा न करें, इससे बेवजह माहौल खराब होगा. देहात क्षेत्र में देर रात तक पुलिस किसानों से बात करने में लगी रही. एसपी सिटी विनीत भटनागर व एसपी देहात केशव कुमार लगातार किसानों से फोन पर भी बात करते रहे.

संबंधित पोस्ट

तीसरी बार अखिलेश की ताजपोशी, बोले- यह केवल एक पद नहीं, बल्कि जिम्मेदारी है

navsatta

उपमुख्यमंत्री डा0 दिनेश शर्मा 24 मई को जनपद में

navsatta

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे गिरफ्तार

navsatta

Leave a Comment