Navsatta
खास खबरचर्चा मेंराजनीतिराज्य

श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगी प्रियंका, टिकैत भी पहुंचे

लखीमपुर खीरी,नवसत्ता : लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हुए बवाल के दौरान मारे गए किसानों की आत्मा की शांति के लिए अंतिम अरदास (श्रद्धांजलि सभा) कार्यक्रम जारी है. श्रद्धांजलि सभा के लिए करीब 30 एकड़ इलाके में इंतजाम किए गए हैं. यह कार्यक्रम स्थल घटनास्थल से एक किलोमीटर की दूरी पर है. इस मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी शामिल होंगी. प्रियंका गांधी लखनऊ एयरपोर्ट से लखीमपुर के लिए रवाना हो चुकी हैं. एयरपोर्ट पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत सभी वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया.

वहीं किसान नेता राकेश टिकैत भी तिकुनिया में चल रही किसानों की अंतिम अरदास में शामिल होने पहुंच गए हैं. लखीमपुर आने वाले किसानों को जगह-जगह रोका जा रहा है. इसको लेकर किसान आक्रोशित हो रहे हैं. मंच से बार-बार अनाउंस किया जा रहा है कि प्रशासन उन्हें परेशान न करे.

इससे पहले राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी को पुलिस ने हिरासत में ले लिया. हालांकि कुछ देर बाद उन्हें बाद में छोड़ दिया गया. अब वह भी लखीमपुर खीरी रवाना हो गए हैं.

तिकुनिया बवाल मारे गए दलजीत सिंह, नछत्तर सिंह, गुरविंदर सिंह, लवप्रीत सिंह और रमन कश्यप की अंतिम अरदास कार्यक्रम शुरू हो गया है. पलिया से आए रागी जत्थे ने गुरवाणी का बखान कर संगत को निहाल किया. कार्यक्रम में मृत किसानों के परिजन और घायल किसानों को भी बुलाया गया है. इस कार्यक्रम में पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड और उत्तरप्रदेश के तमाम जिलों से किसान शामिल होने पहुंचे हैं.

बता दें कि कार्यक्रम पर नजर रखने के लिए मंडलायुक्त रंजन कुमार बीती रात से ही गुरु नानक देव एकेडमी में कैंप कर रहे हैं. डीएम डॉ. अरविंद कुमार चौरसिया, एसपी विजय ढुल, एसडीएम ओपी गुप्ता भी वहीं हैं. भारतीय किसान सिख संगठन के तहसील अध्यक्ष गुरमीत सिंह रंधावा और भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष गुरबाज सिंह ने बताया कि कई किसानों की भूमि को मिलाकर कार्यक्रम स्थल तैयार कराया जा रहा है. इसमें पंडाल, पार्किंग और लोगों के बैठने आदि की व्यवस्था की गई है. उन्होंने बताया कि गुरुद्वारे में अखंड पाठ चल रहा है. अखंड पाठ को मंगलवार को विराम दिया जाएगा. उसके बाद अंतिम अरदास होगी.

संबंधित पोस्ट

कुतुब मीनार में किसी भी धर्म को पूजा-पाठ की इजाजत नहीं, एएसआई ने दिया जवाब

navsatta

कोरोना संक्रमण के उपचार में लगी सामाजिक न्याय विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी

navsatta

मुख्यमंत्री ने राज्य सामाजिक सुरक्षा बोर्ड के पोर्टल का किया उद्घाटन

navsatta

Leave a Comment