Navsatta
अपराधखास खबरचर्चा मेंदेश

ड्रग्स केस: आर्यन खान की जमानत याचिका टली, 13 को होगी सुनवाई

मुंबई,नवसत्ता : क्रूज ड्रग्स पार्टी केस में गिरफ्तार किए गए बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की जमानत याचिका खारिज कर दी गई. कोर्ट ने सोमवार को मामले की सुनवाई की तारीख 13 अक्टूबर तय की है. आर्यन खान इस समय मुंबई के आर्थर रोड जेल में बंद हैं.

आर्यन खान के वकीलों ने एक बार फिर सेशंस कोर्ट में उसकी जमानत याचिका दाखिल की है. आर्यन खान की जमानत याचिका पर स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगी. उसके बाद ही फैसला होगा कि आर्यन को जमानत मिलती है या उन्हें कुछ और समय जेल में रहना होगा. इससे पहले आर्यन खान की जमानत याचिका मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट की कोर्ट में खारिज हो चुकी है.

कोर्ट से जमानत न मिलने के बाद अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को शुक्रवार को ऑर्थर रोड जेल भेज दिया गया था. आर्यन के साथ मामले में गिरफ्तार पांच अन्य आरोपियों को भी ऑर्थर रोड जेल भेज दिया गया. मुनमुन धामेचा सहित दो महिला आरोपियों को बायकुला महिला जेल भेज दिया गया है. सूत्रों का कहना है कि इन लोगों को जेल में कोई विशेष सुविधा नहीं मिलेगी.

एनसीबी की ओर से पेश हुए अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने तीनों आरोपियों की जमानत याचिकाओं का विरोध किया था. उन्होंने पहले के कई आदेशों का जिक्र करते हुए दलील दी थी कि इन याचिकाओं पर सुनवाई करना मजिस्ट्रेट का अधिकार क्षेत्र नहीं है और एनडीपीएस एक्ट के तहत सभी मामलों की सुनवाई किसी विशेष अदालत को करनी चाहिए.

अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल ने कोर्ट में कहा था कि आर्यन का परिवार प्रभावशाली है और अगर उन्हें जमानत पर रिहा कर दिया गया, तो वह सबूतों से छेड़छाड़ कर सकते हैं. सिंह ने दावा किया था कि आर्यन और सह आरोपी अंचित कुमार के बीच वाट्सऐप पर हुई बातचीत फुटबॉल के बारे में नहीं, बल्कि बड़ी मात्रा के बारे में थी. आर्यन के वकील सतीश मानशिंदे ने दावा किया था कि यह बातचीत फुटबॉल के बारे में है.

वकील ने दावा किया था कि एनसीबी को आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे कोई षड्यंत्र साबित हो सके. उन्होंने कहा था कि एक विशेष सामाजिक दर्जा रखने वाले आरोपी के लिए जेल में रहना अपमानजनक हो सकता है. उन्होंने कहा था, ‘क्योंकि मेरा परिवार प्रभावशाली है, केवल इस आधार पर यह नहीं कहा जा सकता कि मैं सबूतों से छेड़छाड़ करूंगा.’
अदालत ने दलीलें सुनने के बाद जमानत याचिकाएं केवल यह कहते हुए खारिज कर दीं कि ये सुनवाई योग्य नहीं है.

एनसीबी ने मुंबई तट के पास गोवा जा रहे एक क्रूज पोत पर शनिवार रात छापेमारी करने के बाद पिछले सप्ताहांत इन तीनों के साथ कुछ अन्य लोगों को हिरासत में लिया था. केंद्रीय एजेंसी का दावा है कि इन आरोपियों के पास से मादक पदार्थ बरामद हुए हैं. इस मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

संबंधित पोस्ट

दृश्यम फिल्म्स की नई फिल्म ‘सिया’ 16 सितंबर को होगी रिलीज

navsatta

क्या है कोरोनावायरस से जुड़े दावों की सच्चाई, कब खत्म होगा इसका कहर

Editor

Priyanka Ki Pratigya, विधानसभा चुनाव में महिलाओं को देंगी 40 फीसदी टिकट व किसानों का पूरा कर्ज माफ

navsatta

Leave a Comment