Navsatta
करियरखास खबरचर्चा मेंदेशशिक्षा

SHAHRUKH KHAN को झटका, बायजूस ने लगाई विज्ञापनों पर रोक

Byjus bans Shahrukh Khan

मुंबई,नवसत्ता: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान (SHAHRUKH KHAN) को एक के बाद एक मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल देश की सबसे मूल्यवान शिक्षा-प्रौद्योगिकी कंपनी बायजूस ने विज्ञापनों पर रोक लगा दी है. बायजूस ने यह फैसला उस वक्त लिया जब शाहरुख खान का बेटे को क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अग्रिम बुकिंग के बावजूद बायजूस ने शाहरुख खान के सभी विज्ञापनों को बंद कर दिया है. मालूम हो कि शाहरुख खान बायजूस के ब्रांड एंबेसडर हैं.

बायजूस किंग खान (SHAHRUKH KHAN) की सबसे बड़े स्पॉन्सरशिप डील्स में से एक था. इसके अलावा वे हुंडई, एलजी, दुबई टूरिज्म, आईसीआईसीआई बैंक और रिलायंस जियो जैसी कई कंपनियों के लिए भी चेहरा हैं.

आपको बता दें कि बायजूस ब्रांड को एंडोर्स करने के लिए शाहरुख खान को सालाना तीन से चार करोड़ रुपये का भुगतान करती है. अभिनेता 2017 से इस कंपनी के ब्रांड एंबेसडर हैं.

दरअसल, SHAHRUKH KHAN के बेटे आर्यन खान को क्रूज शिप पर ड्रग्स पार्टी करने के आरोप में पुलिस हिरासत में ले लिया गया. जिसके बाद लोगों ने ट्रोल करना शुरू कर दिया. लोग बायजूस को लेकर भी सवाल उठाने लगे थे. वे पूछने लगे कि शाहरुख को अपना ब्रांड एंबेसडर बनाकर कंपनी क्या संदेश देना चाहती है. यहां तक कि लोगों ने पूछा कि क्या शाहरुख अपने बेटे को यही सिखा रहे हैं? एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि, रेव पार्टी कैसे करें? बायजूस की ऑनलाइन क्लास में जुड़ा नया सिलेबस. यही कारण है कि बायजूस ने विज्ञापनों पर रोक लगा दी है.

गौरतलब है कि बायजूस ने इसी सप्ताह 30 करोड़ डॉलर की बड़ी फंडिंग जुटाई थी. इसके बाद कंपनी की वैल्युएशन 18 अरब डॉलर यानी करीब 1,342.10 अरब रुपये हो गई है. जबकि साल की शुरुआत में पिछले फंडिंग राउंड के बाद बायजूस की वैल्यू 16.5 अरब डॉलर थी.

https://navsatta.com/

संबंधित पोस्ट

बेंगलुरु: सात स्कूलों को मिली बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कम्प

navsatta

यूपी में पॉड टैक्सी सेवा को 2025 तक शुरू करने का लक्ष्य

navsatta

UP News: हाईकोर्ट के करीब 900 सरकारी वकील बर्खास्त, नए अधिवक्ताओं की नियुक्ति

navsatta

Leave a Comment