Navsatta
खास खबरदेशफाइनेंस

एयर इंडिया के नए मालिक का आज हो सकता है ऐलान

एयर इंडिया को सही तरीके से चलाने के लिए टाटा ग्रुप से बेहतर कॉर्पोरेट नहीं हो सकता: अहलूवालिया

नई दिल्ली,नवसत्ता : एयर इंडिया के नए मालिक का ऐलान आज संभव है. रतन टाटा एयर इंडिया को लेकर अमित शाह से मिल सकते हैं. माना जा रहा है कि एयर इंडिया के लिए फाइनेंशियल बोली की घोषणा आज कर दी जाएगी. तमाम मीडिया रिपोर्ट में यह दावा किया जा रहा है कि टाटा सन्स की बोली को मंजूरी मिली है. मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक टाटा ग्रुप के चेयरमैन एमीरिटस रतन टाटा और टाटा सन्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे और एयर इंडिया को लेकर चर्चा करेंगे.

इधर पूर्ववर्ती योजना आयोग (वर्तमान में नीति आयोग) के उपाध्यक्ष रहे मोंटेक सिंह अहलूवालिया ने कहा कि कर्ज में डूबी एयरलाइन एयर इंडिया के अधिग्रहण के लिए टाटा ग्रुप से बेहतर स्थिति भारत में किसी अन्य कॉर्पोरेट घराने की नहीं है. टाटा संस सरकार द्वारा संचालित एयरलाइन के अधिग्रहण के लिए शीर्ष बोलीदाता के रूप में उभरा है, लेकिन बोली को गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता वाले मंत्रियों के एक समूह द्वारा अनुमोदित किया जाना बाकी है. ऑनलाइन आयोजित एक कार्यक्रम में एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, ”आपके पास टाटा से बेहतर स्थिति वाला कॉर्पोरेट नहीं हो सकता है, हम इसे (सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया को) सौंप सकते हैं.”

गौरतलब है कि यह अंतरराष्ट्रीय सेवा भारत में पहली सार्वजनिक-निजी भागीदारी में से एक थी, जिसमें सरकार की 49 फीसदी, टाटा की 25 फीसदी और जनता की शेष हिस्सेदारी थी. एयर इंडिया का 1953 में राष्ट्रीयकरण किया गया था. सरकार राष्ट्रीय एयरलाइन में अपनी 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने की कोशिश कर रही है.

संबंधित पोस्ट

घरौनी के लिए 74 हजार गांवों का ड्रोन सर्वे पूरा

navsatta

चीन में फैलता कोरोना, सबसे ज्यादा आबादी वाले शहर शंघाई में लगा लॉकडाउन

navsatta

मंकीपॉक्स ने बढ़ाई चिंता, केरल के बाद दिल्ली में मिला मरीज

navsatta

Leave a Comment