Navsatta
खास खबरमुख्य समाचार

छत्तीसगढ़ सीएम बघेल को मिली यूपी चुनाव के लिए अहम जिम्मेदारी

लखनऊ,नवसत्ताः छत्तीसगढ़ में जारी उठापटक के बीच कांग्रेस ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है। यानी उन पर राज्य में कांग्रेस के चुनावी अभियान के निगरानी का जिम्मा होगा।

भूपेश बघेल ने नई जिम्मेदारी के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का शुक्रिया अदा किया है। उन्होंने लिखा, माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीमती सोनिया गांधी जी ने उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए मुझे पर्यवेक्षक होने का निर्देश दिया है। बड़ी जिम्मेदारी है। पूरा प्रयास रहेगा कि शीर्ष नेतृत्व की उम्मीदों पर खरा उतर सकूं। गौरतलब है कि भूपेश बघेल यूपी की प्रभावशाली कुर्मी जाति से आते हैं।

उत्तर प्रदेश में 2022 की शुरुआत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं। इस चुनाव में सत्ताधारी बीजेपी का मुकाबला समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस जैसी विपक्षी पार्टियों से होगा। इसके अलावा कई अन्य छोटे दल भी चुनावी मैदान में होंगे। यूपी चुनाव के लिए कांग्रेस ने फिलहाल कोई गठबंधन नहीं किया। माना जा रहा है कि कांग्रेस, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी। प्रियंका 10 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में रैली कर चुनावी अभियान का आगाज करेंगी।

संबंधित पोस्ट

संसद और श्रीराम जन्मभूमि पर आतंकी हमले को पीएसी ने किया था निष्फल: सीएम योगी

navsatta

चुनाव आयोग ने आंध्रप्रदेश के 4 जिलों में आचार संहिता हटाई; ओडिशा में कई पेड़ गिरे, कोलकाता में बारिश शुरू

Editor

कासगंज के तत्कालीन सीडीओ समेत 16 लोगों पर गिरी गाज,भ्रष्टाचार का मुकदमा दर्ज

navsatta

Leave a Comment