Navsatta
खास खबरदेशराज्य

उत्तराखंड: हिमस्खलन की चपेट में आया नौसेना का पर्वतारोही दल, छह लापता

उत्तरकाशी,नवसत्ता : AVALANCH IN UTTARAKHAND: उत्तराखंड के माउंट त्रिशूल के आरोहण के लिए गया नौसेना का दल हिमस्खलन की चपेट में आ गया है. इसके कारण पांच पर्वतारोही और एक पोर्टर लापता हो गया है. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार ये माउंट त्रिशूल के आरोहण के दौरान हिमस्खलन आने से यह हादसा हुआ. वहीं नेहरू पर्वतरोहण संस्थान से रेस्क्यू टीम प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट के नेतृत्व में चमोली जनपद से त्रिशूल चोटी के लिए रवाना हो गया है.

इस संबंध में निम के प्रधानाचार्य कर्नल अमित बिष्ट ने बताया कि नौसेना के पर्वतारोहियों का 20 सदस्यीय दल करीब 15 दिन पहले 7,120 मीटर ऊंची त्रिशूल चोटी के आरोहण के लिए गया था. शुक्रवार सुबह दल चोटी के समिट के लिए आगे बढ़ा. इसी दौरान हिमस्खलन हुआ है, जिसकी चपेट में नौसेना के पांच जवान पर्वतारोही और एक पोर्टर आ गए. सूचना के बाद उत्तरकाशी से हेलीकाप्टर के जरिये निम की सर्च एंड रेस्क्यू टीम रवाना हुई.

गौरतलब है कि माउंट त्रिशूल चमोली जनपद की सीमा पर स्थित कुमांऊ के बागेश्वर जनपद में है. तीन चोटियों का समूह होने के कारण इसे त्रिशूल कहते हैं. इस चोटी के आरोहण के लिए चमोली जनपद के जोशीमठ और घाट से पर्वतारोही टीमें जाती हैं.

संबंधित पोस्ट

मुख्यमंत्री ने प्रोटोटाइप मेट्रो ट्रेन का किया अनावरण, नवंबर से शुरू होगी मेट्रो सेवा

navsatta

सावन के पहले दिन सीएम योगी के किया रुद्राभिषेक व हवन

navsatta

ओमान में फंसा दाऊद पहुंचा अपने गांव, परिवारजनों में खुशी का माहौल

navsatta

Leave a Comment