Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशराजनीतिराज्य

आज शाम सीएम चन्नी से मिलने जाएंगे सिद्धू

चंडीगढ़,नवसत्ता : पंजाब कांग्रेस में मची कलह के बीच कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू आज दोपहर 3 बजे सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से मुलाकात करेंगे. दरअसल चरणजीत सिंह चन्नी ने सिद्धू को फोन कर बातचीत के लिए आमंत्रित किया था. इससे पहले कांग्रेस ने अपने केंद्रीय पर्यवेक्षक हरीश चौधरी को पार्टी नेताओं से बात करने और संकट को सुलझाने के लिए बुधवार को चंडीगढ़ भेजा था, लेकिन सिद्धू चंडीगढ़ नहीं आए. उन्होंने अपने करीबियों की सलाह नहीं मानी और इस्तीफा वापस नहीं लिया.

सिद्धू को मनाने के लिए मंत्रियों परगट सिंह, अमरिंदर सिंह राजा सहित कई नेताओं ने पटियाला में उनके आवास पर उनसे मुलाकात की. चन्नी ने सिद्धू से पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करने का आग्रह किया. चन्नी ने यह भी कहा कि पार्टी सर्वोपरि है और सरकार पार्टी की विचारधारा का अनुसरण करती है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस बैठक में मनप्रीत सिंह बादल भी मौजूद रह सकते हैं.

सिद्धू ने बुधवार को पुलिस महानिदेशक, राज्य के महाधिवक्ता और ‘दागी’ नेताओं की नियुक्तियों पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा कि वह किसी भी तरह की कुर्बानी देने के लिए तैयार हैं लेकिन अपने सिद्धांतों पर हमेशा डटे रहेंगे. सिद्धू ने बुधवार को ट्विटर पर चार मिनट का एक वीडियो साझा करते हुए लिखा, ‘हक-सच की लड़ाई आखिरी दम तक लड़ता रहूंगा.

सिद्धू ने वीडियो में कहा, ‘ मेरे प्यारे पंजाबियों, मेरे 17 साल के राजनीतिक सफर का उद्देश्य केवल. पंजाब के लोगों के जीवन को बेहतर बनाना, बदलाव लाना और मुद्दों की राजनीति पर आवाज उठाना रहा है. यही मेरा ‘धर्म’ और मेरा कर्तव्य रहा है. आज तक मेरी किसी से कोई व्यक्तिगत दुश्मनी नहीं है, न ही मैंने कोई व्यक्तिगत लड़ाई लड़ी है. मेरी लड़ाई मुद्दों और पंजाब समर्थक एजेंडे पर रही है, जिसके लिए मैं लंबे समय से आवाज उठाता रहा हूं.’ सिद्धू ने कहा, ‘मेरे पिता ने एक बार मुझसे कहा था कि जब कभी भी भ्रम हो, हमेशा नैतिक मूल्यों से समझौता किए बिना सत्य के मार्ग पर चलना चाहिए.’

संबंधित पोस्ट

विश्व प्रेस स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी नायडू ने

navsatta

कू ऐप पर करण जौहर ने शुरू किया ‘नए भारत का सपना’ अभियान

navsatta

सब्जी मंडी में नहीं है सोशल डिस्टेंसिंग सब्जियों के दाम छू रहे हैं आसमान

navsatta

Leave a Comment