Navsatta
अपराधखास खबरदेशराज्यस्वास्थ्य

महाराष्ट्र: युवक को कोरोना वैक्सीन की जगह लगा दिया एंटी-रेबीज टीका

मुंबई,नवसत्ता : महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कलवा इलाके में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. यहां के एक हेल्थ केयर सेंटर में राजकुमार यादव नामक युवक को कोरोना वैक्सीन की डोज की जगह एंटी-रेबीज वैक्सीन (एआरवी) लगा दी गई. हालांकि मामला सामने आने के बाद ठाणे महानगर पालिका ने तुरंत दो लोगों को निलंबित कर दिया है.

टीएमसी के अतिरिक्त नगर आयुक्त संदीप मालवी ने कहा है कि सोमवार के दिन राजकुमार यादव कलवा पूर्व में एटकोनेश्वर नगर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीन के बारे में पूछताछ करने आया था. केंद्र की प्रभारी डॉक्टर ने उसे कोविशील्ड वैक्सीन के लिए केस पेपर दिए और उसे लाइन में खड़े रहने के लिए कहा.

मालवी ने आगे कहा कि यादव गलती से गए और एआरवी के लिए लगी लाइन में जाकर बैठ गए. जब टीका लेने की बारी आई, तो संबंधित नर्स कीर्ति रयात ने उनके केस के कागजात की जांच नहीं की और ना ही टीके की खुराक के बारे में बताया और उसे वही टीका लगा दिया गया. नर्स और डॉक्टर को रोगी को वैक्सीन लगाए जाने के बारे में सूचित करना चाहिए था और कोई भी टीका देने से पहले केस पेपर की जांच करनी चाहिए थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

उनका कहना है कि इस तरह की लापरवाही को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. इसलिए हमने उन दोनों को निलंबित कर दिया है. ठाणे निगम ने बताया कि मरीज को डॉक्टर की निगरानी में रखा गया है. उसकी हालत अब ठीक है. वहीं सेंटर में तैनात डॉक्टर व नर्स को निलंबित कर दिया गया है.

संबंधित पोस्ट

अपना दल व निषाद पार्टी को जीत के दावे वाली सीटों का बताना होगा गणित

navsatta

एम्स प्रमुख ने कहा, सितंबर तक बच्चों के लिए आ सकती है वैक्सीन

navsatta

अब भारत की 10 भाषाओं में होगा ओडीओपी का प्रमोशन

navsatta

Leave a Comment