Navsatta
खास खबरचर्चा मेंचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

गन्ना समर्थन मूल्य में इजाफे पर मायावती बोलीं- साढ़े चार वर्षों तक की गई अनदेखी, अब याद आई

लखनऊ,नवसत्ता : गन्ना समर्थन मूल्य में इजाफे को लेकर मायावती ने योगी सरकार को घेरा. बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर लिखा- यूपी भाजपा सरकार पूरे साढ़े चार वर्षों तक यहां के किसानों की घोर अनदेखी करती रही व गन्ना का समर्थन मूल्य नहीं बढ़ाया जिस उपेक्षा की ओर 7 सितम्बर को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में मेरे द्वारा इंगित करने पर अब चुनाव से पहले इनको गन्ना किसान की याद आई है जो इनके स्वार्थ को दर्शाता है. साथ ही योगी सरकार के कैबिनेट विस्तार पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने तीखी प्रतिक्रिया दी है.

मायावती ने ट्वीट कर कहा कि बीजेपी ने जातिगत आधार पर वोटों को साधने के लिए जिन्हें मंत्री बनाया, बेहतर होता कि वे खुद इसे स्वीकार नहीं करते. क्योंकि जब तक ये मंत्री अपने मंत्रालय में कुछ करना भी चाहेंगे प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लागू हो जायेगी.

मायावती ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों के समाज के विकास व उत्थान के लिए अभी तक वर्तमान भाजपा सरकार ने कोई भी ठोस कदम नहीं उठाये हैं बल्कि इनके हितों में बसपा की रही सरकार ने जो भी कार्य शुरू किये थे, उन्हें भी अधिकांश बन्द कर दिया गया है. इनके इस दोहरे चाल-चरित्र से इन वर्गों सावधान रहने की सलाह है.

मायावती ने किसानों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि केंद्र व यूपी सरकार की किसान-विरोधी नीतियों से पूरा किसान समाज काफी दु:खी व त्रस्त है, लेकिन अब चुनाव से पहले अपनी फेस सेविंग के लिए गन्ना का समर्थन मूल्य थोड़ा बढ़ाना खेती-किसानी की मूल समस्या का सही समाधान नहीं. ऐसे में किसान इनके किसी भी बहकावे में आने वाला नहीं है.

संबंधित पोस्ट

राज्य महिला आयोग की सदस्य ने महिलाओं की चिकित्सकीय स्थिति का लिया जायजा

navsatta

एक कप गरमा-गरम चाय की चुस्की और मजबूत संबंध

navsatta

पति की प्रताड़ना पर खाकी बनी अभिभावक

navsatta

Leave a Comment