Navsatta
खास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराज्य

कुंडली बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसान की मौत

नई दिल्ली,नवसत्ता : केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ पूरे देश में संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा किए गए ‘भारत बंद’ का असर दिखने लगा है. दरअसल कुंडली बॉर्डर पर कृषि कानूनों को रद्द कराने की मांग को लेकर जारी आंदोलन में शामिल पंजाब के एक किसान की मौत हो गई है.

शुरुआती जांच में मौत का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है. हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के सही कारणों का पता लग सकेगा. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सामान्य अस्पताल में भिजवा दिया है. मृतक की पहचान पंजाब के जिला जालंधर के गांव खेला के रहने वाले बघेल राम (55) के तौर पर हुई है, जो कुंडली बॉर्डर पर जारी आंदोलन में शामिल होने आए थे.

वहीं तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने कई पुलिस बैरिकेड्स को तोड़ दिए. पुलिस के रोकने पर जब नहीं माने तो उन्हें हिरासत में ले लिया गया.

नेशनल हाइवे पर यातायात सेवा ठप्प
संयुक्त किसान मोर्चा के आज भारत बंद के चलते नोएडा में डीएनडी गाड़ियों का लंबा जाम लगा हुआ है. गुरुग्राम हाइवे पर भी कई किलोमीटर तक गाडिय़ों की लंबी कतार लगी है. इसके अलावा दिल्ली-अमृतसर नेशनल हाइवे पर यातायात सेवा ठप्प है. इस बंद को कई राजनीतिक दलों ने भी समर्थन दिया है. किसान संगठनों द्वारा यह बंद सोमवार सुबह 6 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक के लिए किया गया है.

भारत बंद के चलते 18 से अधिक ट्रेनें रद्द
किसानों के बंद भारत के चलते रेलवे ने लगभग 18 से अधिक ट्रेनों को रद्द किया गया है. फिरोजपुर से लुधियाना, जालंधर, भटिंडा और अमृतसर से पठानकोट-जालंधर  जाने वाली ट्रेनों को रद्द किया गया है. इसके अलावा अमृतसर से फाजिल्का को जाने वाली सभी ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं. भारत बंद के दौरान शताब्दी और जन-शताब्दी के यात्रियों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ा. दरअसल, पंजाब के मानांवाला रेलवे स्टेशन पर धरना दे रहे किसानों ने दोनों गाड़ियों को रोक दिया.

संबंधित पोस्ट

रामदेव ने कहा एलोपैथिक दवायें खाकर मर रहे हैं लाखों लोग,आईएमए ने की मुकदमा दर्ज करने की मांग

navsatta

बिना सिर और लाठी वाले बापू के प्रतिमा की मरम्मत शुरू

navsatta

लिंचिंग की घटनाओं पर सजा-ए-मौत का होगा प्रावधान, सरकार विधानसभा में पेश करेगी एंटी-लिंचिंग बिल

navsatta

Leave a Comment