Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

कल से पांच दिन तक यूपी में रहेंगी प्रियंका गांधी, विधानसभा चुनाव के लिए बनाएंगी रणनीति

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा को लेकर कांग्रेस भी पूरी तरह से एक्टिव है. प्रियंका कांग्रेस को जीत दिलाने के लिए कोई कसर छोडऩा नहीं चाहती हैं. इसके लिए प्रियंका लगातार पार्टी नेताओं के साथ बैठक करके चुनाव की रणनीति तैयार कर रही हैं.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी कल यानी 28 सिंतबर से यूपी दौरे पर जा रही हैं. चुनाव की दृष्टि से ये बड़ा महत्वपूर्ण दौरा माना जा रहा है. इस दौरे में यूपी में 5 दिन का रहेगा प्रियंका गांधी का प्रवास. इसमें रणनीतिक और सलाहकार समिति के साथ बैठक करेंगी. इसके अलावा कांग्रेस की प्रतीज्ञा यात्रा में हर मंडल में सभा भी प्रियंका करेंगी.

वहीं कांग्रेस के तमाम कार्यकर्ताओं से मिलेगी प्रियंका और पार्टी के अंदर जारी गतिरोध और कार्यकर्ताओं की नाराजगी पर भी सभी नेताओं के साथ बातचीत करेंगी. इसके साथ साथ पूरे प्रदेश भर में होने वाली कांग्रेस की प्रतिज्ञा यात्रा के लिए भी योजना बनाई जाएगी. प्रियंका इस यात्रा में हर मंडल में रैली करेंगी और योगी सरकार को घेरती हुई नजर आएंगी.

प्रियंका 9 अक्टूबर को वाराणसी और 10 अक्टूबर को मेरठ में जनसभा को सबोधित करेंगी. पहले ये रैलियां सितम्बर के महीने में होनी थी लेकिन श्राद्ध पक्ष के चलते उनमें परिवर्तन कर दिया गया. अब इनकी शुरुआत नवरात्रि में होगी.

प्रियंका यूपी चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी के अंदर नेताओ में चल रही गुटबाजी और मनमुटाव को खत्म कर इन चाहती हैं. जिससे पार्टी का सभी नेता चुनाव के समय पर एकजुट दिखे और पार्टी को फिर से उत्तर प्रदेश में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाबी दिला सकें. इसीलिए चुनाव से पहले प्रियंका ने पूरे चुनाव की कमान अपने हाथ मे ले ली है.

संबंधित पोस्ट

सोमनाथ सिर्फ मंदिर नहीं, आत्मविश्वास का प्रतीक है: पीएम मोदी

navsatta

अरविंद केजरीवाल ने खुद को बताया दुनिया का सबसे ‘स्वीट आतंकवादी’

navsatta

Russia-Ukraine conflict: युद्घ की आशंका के बीच पुतिन ने यूक्रेन को दो भागों में बांटा

navsatta

Leave a Comment