Navsatta
खास खबरदेशफाइनेंसव्यापार

सेंसेक्स में आई 800 अंक की तेजी

नई दिल्ली, नवसत्ता: अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की ओर से जल्द ब्याज दरें नहीं बढऩे की खबर और चीन में आए संकट से मिली राहत के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में तेजी का रुझान बना हुआ है. इसीका असर आज घरेलू बाजार में दिख रहा है. बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स दिन के कारोबार में 800 अंक बढ़कर 58900 के पार पहुंच गया. एक्सपर्ट्स का कहना है कि शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला फिलहाल थमने की कोई आशंका नहीं है. क्योंकि विदेशी निवेशकों को ओर से खरीदारी जारी है. ऐसे में निवेशक लॉन्ग टर्म के लिए अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों पर दांव लगा सकते है.
एस्कॉर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड आसिफ इकबाल ने बताया कि चीन की ओर से अच्छी खबर आई है. उन्होंने बताया कि ब्याज का भुगतान समय पर कर देगा. ऐसे में उसके डिफॉल्ट होने की टेंशन खत्म हो गई है. वहीं, चीन के सेंट्रल बैंक पब्लिक बैंक ऑफ चाइना ने फाइनेंशियल सिस्टम में 18.8 अमेरिकी बिलियन डॉलर डालने का ऐलान किया है. इस खबर के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में तेजी का रुझान बना हुआ है. इसी का फायदा भारतीय बाजारों को मिला है.
अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने बैठक में ब्याज दरें नहीं बढ़ाने पर फैसला हुआ है. ब्याज दरें 0 फीसदी पर स्थिर है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि फेडरल रिजर्व ने उम्मीद से पहले दरें बढ़ाने के संकेत नहीं दिए है. जिसके चलते सोने पर दबाव देखने को मिल रहा है. निवेशक तेजी से शेयर बाजार की ओर बढ़ रहे है.

संबंधित पोस्ट

लखनऊ समेत 11 शहरों में जियो ने लॉन्च किया 5जी नेटवर्क 

navsatta

एपी सेन कॉलेज की डॉ ऋचा बनीं एसोसिएट प्रोफ़ेसर

navsatta

राकेश टिकैत फिर सुर्खियों में, 21वीं सेंचुरी आइकॉन अवार्ड के फाइनलिस्ट में हुआ चयन

navsatta

Leave a Comment