Navsatta
खास खबरदेशफाइनेंसव्यापार

सेंसेक्स में आई 800 अंक की तेजी

नई दिल्ली, नवसत्ता: अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व की ओर से जल्द ब्याज दरें नहीं बढऩे की खबर और चीन में आए संकट से मिली राहत के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में तेजी का रुझान बना हुआ है. इसीका असर आज घरेलू बाजार में दिख रहा है. बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स दिन के कारोबार में 800 अंक बढ़कर 58900 के पार पहुंच गया. एक्सपर्ट्स का कहना है कि शेयर बाजार में तेजी का सिलसिला फिलहाल थमने की कोई आशंका नहीं है. क्योंकि विदेशी निवेशकों को ओर से खरीदारी जारी है. ऐसे में निवेशक लॉन्ग टर्म के लिए अच्छे फंडामेंटल वाले शेयरों पर दांव लगा सकते है.
एस्कॉर्ट सिक्योरिटी के रिसर्च हेड आसिफ इकबाल ने बताया कि चीन की ओर से अच्छी खबर आई है. उन्होंने बताया कि ब्याज का भुगतान समय पर कर देगा. ऐसे में उसके डिफॉल्ट होने की टेंशन खत्म हो गई है. वहीं, चीन के सेंट्रल बैंक पब्लिक बैंक ऑफ चाइना ने फाइनेंशियल सिस्टम में 18.8 अमेरिकी बिलियन डॉलर डालने का ऐलान किया है. इस खबर के बाद दुनियाभर के शेयर बाजारों में तेजी का रुझान बना हुआ है. इसी का फायदा भारतीय बाजारों को मिला है.
अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने बैठक में ब्याज दरें नहीं बढ़ाने पर फैसला हुआ है. ब्याज दरें 0 फीसदी पर स्थिर है. एक्सपर्ट्स का कहना है कि फेडरल रिजर्व ने उम्मीद से पहले दरें बढ़ाने के संकेत नहीं दिए है. जिसके चलते सोने पर दबाव देखने को मिल रहा है. निवेशक तेजी से शेयर बाजार की ओर बढ़ रहे है.

संबंधित पोस्ट

एनएसई की पूर्व सीईओ चित्रा रामकृष्ण के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी

navsatta

युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने वालों से सख्ती से निपट रही सरकार: सीएम योगी

navsatta

दिल्ली के त्रिलोकपुरी में मिले दो संदिग्ध बैग, जांच में जुटी पुलिस

navsatta

Leave a Comment