Navsatta
अपराधखास खबरदेशन्यायिक

आतंकियों से संबंध रखने के आरोप में छह कर्मचारी बर्खास्त

जम्मू, नवसत्ता: जम्मू-कश्मीर सरकार ने अपने छह कर्मचारियों को आतंकी संबंध रखने और ओवरग्राउंड वर्कर के रूप में काम करने के लिए बर्खास्त कर दिया है. बता दें कि प्रदेश सरकार ने राष्ट्र सुरक्षा के लिए कई अहम कदम उठाए हैं. इसी संबंध में कुछ समय पहले जम्मू-कश्मीर सरकार ने आदेश भी जारी किया था जिसमें देशद्रोहियों का समर्थन करने पर सरकारी कर्मचारियों की नौकरी जाने की बात कही गई थी.
भारत के संविधान के अनुच्छेद 311(2)(सी) के तहत मामलों की जांच और सिफारिश करने के लिए जम्मू-कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश में नामित समिति ने आतंकवादी लिंक रखने और ओजीडब्ल्यू के रूप में काम करने के लिए सरकारी सेवा से 6 कर्मचारियों को बर्खास्त करने की सिफारिश की.जिन 6 सरकारी कर्मचारियों को नौकरी से बर्खास्त किया गया है उनमें कश्मीर घाटी के अनंतनाग के अध्यापक हमीद वानी शामिल है. वानी पर आरोप है कि नौकरी में आने से पहले वो आतंकी संगठन अल्लाह टाइगर के जिला कमांडर के रूप में काम कर रहे थे.
इसके साथ ही जमात-ए-इस्लामी के सहयोग से उन्हें यह सरकारी नौकरी मिली थी. वानी पर यह भी आरोप है कि 2016 में बुरहान वानी के काउंटर के बाद वह देश विरोधी गतिविधियों के लिए कश्मीर में चलाए जा रहे चलो कार्यक्रमों के मुख्य वक्ताओं में से एक थे. इसके साथ ही जम्मू के किश्तवाड़ जिले के जफर हुसैन भट्ट को भी सरकारी नौकरी से बर्खास्त करने की सिफारिश की गई है.

संबंधित पोस्ट

PM MODI SECURITY LAPSE: सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, चन्नी ने बनाई जांच कमेटी

navsatta

संसद का बजट सत्र सोमवार से, पहले 2 दिन नहीं होगा शून्यकाल

navsatta

Leave a Comment