Navsatta
अपराधखास खबरराज्य

ग्रामीण की गोली मारकर हत्या, साधु को लाठी-डंडों से पीटा

संभल,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश के संभल जिले में धार्मिक स्थल के पेड़ों के विवाद में ग्रामीण की हत्या कर दी गई. इसके अलावा एक साधु की लाठी-डंडों से पिटाई की गई. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है. पुलिस के मुताबिक, मृतक के बेटे की ओर से तहरीर दी गई है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

दरअसल, मामला थाना धनारी इलाके के गांव बहीपुर का है जहां धार्मिक स्थल के पेड़ों के विवाद में मंदिर पर सो रहे ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी गई. जबकि साधु को लाठी डंडों से जमकर पीटा गया. पुलिस ने हत्या के आरोप में मंदिर में रहने वाले दूसरे साधु को हिरासत में लिया है.

मृतक के बेटे भानु प्रकाश ने मंदिर परिसर में खड़े पेड़ों को लेकर विवाद बताया जा रहा है. मृतक के बेटे ने आरोपी साधु, ग्रामीण व तीन अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है. थाना धनारी के गांव बहीपुर में आबादी से करीब एक किलोमीटर दूर परमानंद देवी का मंदिर है.

मंदिर पर साधु पूरन गिरि और योगी निधि गिरि रहते हैं. मंदिर परिसर में खड़े पेड़ों को लेकर विवाद है. पास के गांव कैल की मड़इयां निवासी राजेंद्र सिंह का मंदिर में आना-जाना था. राजेंद्र सिंह साधु पूरन गिरि के पक्ष में थे और वह दूसरे साधु के डर के कारण राजेंद्र सिंह को अपने पास सोने के लिए बुला लेता था.

सोमवार की रात पूरन गिरि व राजेंद्र सिंह बरामदे में सो रहे थे जबकि दूसरे साधु योगी निधि गिरि मंदिर में बने भवन की दूसरी मंजिल पर कमरे में सो रहे थे. पूरन गिरि ने बताया कि रात करीब साढ़े दस बजे कुछ लोग मंदिर में आए सोते हुए राजेंद्र सिंह को आरोपियों ने चार गोली मारकर उनकी हत्या कर दी.

एक गोली माथे में व तीन गोली गर्दन के आसपास लगी. आरोपियों ने उनके ऊपर पर लाठी डंडों से हमला कर दिया. शोर मचाने पर आरोपी भाग गए. पूरनगिरि के मुताबिक उसे नकाब लगाए दो ही लोग दिखाई दिए. घायल पूरन गिरि ने गांव कैल की मड़इयां में फोन कर घटना की सूचना दी.

सूचना पर ग्रामीण व पुलिस मौके पर पहुंचे. पुलिस ने मंदिर परिसर में दूसरे साधु को देखा, तो मंदिर परिसर की दूसरी मंजिल में उनका कमरा अंदर से बंद था. पुलिस ने दरवाजा खुलवाकर उसे हिरासत में लिया है. मृतक राजेंद्र सिंह के बेटे भानुप्रकाश ने मंदिर के दूसरे साधु योगी निधि गिरि, गांव बहीपुर निवासी ग्रामीण व तीन अज्ञात के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है. पुलिस जांच में जुटी है.

संबंधित पोस्ट

अब तक के उच्चतम स्तर पर पहुंचा सेंसेक्स, 459 अंकों की बढ़ोत्तरी

navsatta

कजारिया’ टाइल्स शोरूम का कादीपुर कस्बे में हुआ शुभारंभ

navsatta

प्रियंका वाड्रा को भी हुआ कोरोना

navsatta

Leave a Comment