Navsatta
अपराधआस्थाखास खबरचर्चा मेंराज्य

महंत नरेन्द्र गिरि की मौत मामला: सीबीआइ जांच कराने की मांग को लेकर हाई कोर्ट में याचिका दाखिल

प्रयागराज,नवसत्ता : अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष तथा निरंजनी अखाड़ा के सचिव महंत नरेन्द्र गिरि की मौत मामले में सीबीआइ जांच की मांग की जा रही है. इसके लिए इलाहाबाद हाई कोर्ट में याचिका भी दाखिल की गई है. बता दें कि अधिवक्ता सुनील चौधरी ने सीबीआइ जांच की मांग की है. उनकी याचिका में कहा गया है कि इस मामले में यह बात सामने आ रही है कि कोई उच्च पुलिस अधिकारी भी इस प्रकरण में शामिल हैं, ऐसे में पूरे मामले की निष्पक्ष जांच संभव नहीं है.

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी आज श्री मठ बाघम्बरी गद्दी पहुंचे और उन्होंने मीडिया से मुखातिब होकर कहा कि सरकार सीबीआइ जांच के लिए तैयार है, यदि निरंजनी अखाड़े के पंच परमेश्वर व अखाड़ा परिषद कहेगी तो मामले की सीबीआइ जांच कराई जाएगी.

प्रयागराज से भारतीय जनता पार्टी की सांसद डॉ. रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि यदि यह आत्महया है तो क्यों है, इसकी गहन जांच होनी चाहिए. यदि यह आत्महत्या नहीं है तो क्या है. इसकी जांच होनी चाहिए. यह संतों की सरकार है, इसमें किसी संत के साथ अन्याय नहीं होना चाहिए.

वहीं अग्नि अखाड़े के संत और अमेठी संत परमहंस सगरा आश्रम के पीठाधीश्वर मौनी महाराज ने देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की है. इसके साथ ही कठोर कार्यवाही की भी मांग की है. उन्होंने कहा है कि देश के एक बड़े संत के साथ ऐसी घटना होना दुर्भाग्यपूर्ण है और संत समाज के लिए गंभीर चिंता का विषय भी है.

संबंधित पोस्ट

एयर इंडिया के नए मालिक का आज हो सकता है ऐलान

navsatta

भगोड़े विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चोकसी की 9,371 करोड़ की संपत्ति सरकारी बैंकों को ट्रांसफर

navsatta

PM Modi Varanasi Visit: पीएम मोदी ने किया अक्षय पात्र किचन का उद्घाटन, एक लाख विद्यार्थियों के लिये तैयार होगा भोजन

navsatta

Leave a Comment