Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीतिराज्य

आम आदमी पार्टी का बड़ा ऐलान, दिल्ली की तरह यूपी में भी देंगे 300 यूनिट फ्री बिजली

किसानों के लिए जीरो बिल, बकाया बिल भी करेंगे माफ

लखनऊ,नवसत्ता : विधानसभा चुनाव से पहले यूपी में राजनीति की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। इसी क्रम में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसौदिया ने आज बड़ा ऐलान किया है। लखनऊ पहुंचे सिसौदिया ने कहा कि उप्र की जनता अगर आम आदमी पार्टी को वोट देती है, तो आप की सरकार बनने के 24 घंटों के भीतर घरेलू बिजली फ्री कर दी जाएगी, जिस तरह दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने यह कीर्तिमान रचकर दिखाया है। घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक की बिजली मुफ्त देने का ऐलान करते हुए सिसौदिया ने कहा कि यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यकाल में लोग महंगे बिजली बिलों से परेशान हैं और खासकर किसान दुखी हैं, जिन्हें महंगी बिजली मिल रही है। सिसौदिया ने कहा कि ‘आपका वोट इस समस्या को सुलझा सकता है। अगर आप हमें वोट देंगे तो इस समस्या से निजात मिलेगी।’

सिसौदिया ने एक वीडियो जारी करते हुए अपना पूरा बयान दिया और उप्र के कई मामलों का हवाला देते हुए बताया कि किस तरह लोग बिजली बिलों के चक्कर में आत्महत्या कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि दिल्ली में सिर्फ बिजली बिलों की ही नहीं बल्कि पावर कट की समस्या भी सुलझी है। केजरीवाल सरकार का यही कारनामा आप उप्र में भी करके दिखाएगी।

सिसौदिया ने यह भी कहा कि अगर आम आदमी पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य के हर किसान को खेती के लिए बिजली का कोई शुल्क नहीं देना होगा। बड़ा ऐलान करते हुए उन्होंने कहा, ‘चाहे जितनी भी बिजली की जरूरत हो, किसानों का बिजली बिल जीरो आएगा।’ सिसौदिया ने कहा कि उप्र में 5 से 10 हजार कमाने वाले लोगों के यहां बिजली बिल लाखों रुपये के आ रहे हैं और लोग सुसाइड तक कर रहे हैं। ऐसे सैकड़ों लोग हैं, जो इस तरह से त्रस्त हैं।

संबंधित पोस्ट

देश में कोविड से लड़ाई के लिए बनेगा नया प्लान, बैठक आज

navsatta

पीएम की महत्वाकांक्षी योजना में भ्रष्टाचारःजलनिगम से कई गुना महंगे दरों पर कराया गया जल जीवन मिशन में काम

navsatta

कल ही तय होगा महाराष्ट्र सरकार का भविष्य, 3 घंटे 10 मिनट की सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट का फैसला

navsatta

Leave a Comment