Navsatta
खास खबरखेलदेशविदेश

टोक्यो पैरालंपिक: सिंहराज आधना ने शूटिंग में जीता ब्रॉन्ज

टोक्यो,नवसत्ता : टोक्यो पैरालिंपिक खेलों के सातवें दिन भारत को निशानेबाज सिंहराज आधना ने ब्रॉन्ज मेडल दिलाया। उन्होंने पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टर एसएच1 के इवेंट में ब्रॉन्ज जीतकर भारत को टोक्यो पैरालिंपिक में आठवां मेडल दिलाया। सिंहराज सिंह 39 साल के अनुभवी पैरा शूटर हैं।

उन्हीं के साथ इस इवेंट में हिस्सा ले रहे मनीष नरवाल क्वालिफाइंग राउंड में टॉप करने के बावजूद मेडल से चूक गए। फाइनल राउंड में मनीष नरवाल सातवें स्थान पर रहे। चीन के मौजूदा चैंपियन चाओ यांग (237.9 पैरालिंपिक रिकॉर्ड) ने गोल्ड और हुआंग झिंग (237.5) ने सिल्वर मेडल जीता। एसएच1 वर्ग में निशानेबाज एक हाथ से ही पिस्टल थामते हैं। उनके एक हाथ या पांव में विकार होता है। इसमें निशानेबाज नियमों के अनुसार बैठकर या खड़े होकर निशाना लगाते हैं।

इवेंट के फाइनल आठ खिलाडिय़ों में भारत के दो और चीन के तीन, अमेरिका, पोलैंड और आरओसी के 1-1 खिलाड़ी शामिल थे। खिलाड़ी शामिल थे। इवेंट का गोल्ड और सिल्वर चीन के नाम रहा। इससे पहले सुबह क्वालिफाइंग राउंड में भारत के युवा खिलाड़ी मनीष नरवाल ने टॉप किया था। उनके और चीन लो जियालॉन्ग दोनों के 575 अंक थे। वहीं सिंहराज इस राउंड में छठे स्थान पर रहे थे। उनका स्कोर 569 था। फाइनल राउंड में मनीष नरवाल सातवें स्थान पर रहे।

संबंधित पोस्ट

Chhattisgarh: सीएम भूपेश बघेल ने जीएसटी क्षतिपूर्ति को लेकर प्रधानमंत्री को लिखा पत्र

navsatta

ओलंपिक चैंपियन नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर, पीएम मोदी और सीएम योगी ने दी बधाई

navsatta

अब छह से 12 साल के बच्चों को लगेगा टीका, डीसीजीआई ने दी आपातकालीन इस्तेमाल की मंजूरी

navsatta

Leave a Comment