Navsatta
करियरक्षेत्रीयखास खबरराजनीतिराज्य

69 हजार शिक्षक भर्ती आंदोलन ने पकड़ा जोर, चंद्रशेखर ने कहा, योगी जी लाठी नहीं, अब गोली चलवा दो

लखनऊ,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद में 69 हजार सहायक अध्यापक भर्ती में आरक्षण की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का धरना जारी है। लखनऊ के इको गार्डन में हो रहे धरने में पहुंचे भीम आर्मी और आजाद पार्टी अध्यक्ष चंद्रशेखर ने रात प्रदर्शनकारियों के साथ बिताई। आज भी वे आंदोलकारियों के साथ रहे। इसी बीच चन्द्र शेखर ने कहा कि अब इनको लाठी लगेगी तो सबसे पहले अब मुझे लाठी लगेगी। मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि लाठी नहीं, अब गोली चलवा दें।

अभ्यर्थियों ने आरक्षण के आंदोलन को पूरे देश में ले जाने की बात कही है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि 69 हजार पदों में ओबीसी और एससी अभ्यर्थियों की 15 हजार सीट किसी और को दे दी गई है। आरक्षण में भ्रष्टाचार किया गया है। चंद्रशेखर आजाद ने कहा कि वह इस आंदोलन से पूरी तरह जुड़ चुके हैं। अब मांग पूरी होने तक वह इस लड़ाई को छोडऩे वाले नहीं है। सरकार ने अगर जल्द ही मांगों को पूरा नहीं किया तो 2022 के विधानसभा चुनाव में यही नौजवान इनको बाहर का रास्ता दिखाने के लिए बैठा है। जहां-जहां आजाद पार्टी के कार्यकर्ता हैं वहां प्रदर्शन किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि जब भी किसी जनप्रतिनिधियों के पास जाते हैं तो भाजपा सरकार के मंत्री लाठीचार्ज करवा देते हैं। भाजपा कार्यालय जाने पर मारपीट की गई। मैंने पहले ही कहा था अगर अन्याय होगा तो मैं साथ खड़ा रहूंगा।

बता दें कि प्रदर्शन कर रहे हैं अभ्यर्थियों ने बीते 1 महीने के अंदर बेसिक शिक्षा मंत्री के आवास पर चार बार घेराव किया और मुख्यमंत्री के आवास पर दो बार जाने से पहले हिरासत में लिए गए हैं। 26 अगस्त को प्रदर्शन कर्मियों ने भाजपा मुख्यालय के गेट पर धरना दिया था। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने योगी जी न्याय दो, शिक्षा मंत्री न्याय दो के नारे लगाए।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि ये लोग सीएम और राज्यपाल को भी पत्र भी लिख चुके हैं। लेकिन अभी तक उनकी मांगों को नजरअंदाज कर गलत तरीके से भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया जा रहा है। कहा कि जल्द ही इसमें सुधार न हुआ तो हजारों प्रदर्शनकारी आंदोलन को उग्र करने को विवश होंगे। इसकी जिम्मेदारी सरकार और प्रशासन की होगी।

संबंधित पोस्ट

आमागढ़ किले पर जबरन झंडा फहराने पर भाजपा सांसद गिरफ्तार

navsatta

मतदान की तैयारियां पूरी 168 पोलिंग बूथों पर पहुंची पोलिंग पार्टियां, उपजिलाधिकारी ने भी लिया मतदान की तैयारियों का जायजा

navsatta

अयोध्या होगा दुनिया का सबसे भव्य टूरिस्ट स्पॉट : सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment