Navsatta
खास खबरचुनाव समाचारराजनीति

‘यूपी बेहाल‘ के बाद प्रदेश कांग्रेस का नया नारा ‘किसने बिगाड़ा यूपी’

प्रशिक्षण से पराक्रमःयूपी कांग्रेस का प्रशिक्षण महा अभियान शुरू

लखनऊ,नवसत्ताः बीते विधानसभा चुनाव में ‘27 साल यूपी बेहाल‘ का नारा देकर चुनाव मैदान में उतरी कांग्रेस ने इस बार ‘किसने बिगाड़ा यूपी‘ का नया नारा गढ़ा है। इस नारे के जरिये वह सत्तारूढ़ भाजपा के साथ-साथ सपा व बसपा पर एक साथ हमला करने की तैयारी में है। पार्टी इसके लिए ग्राम स्तर तक कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित कर रही है।

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी संगठन निर्माण के अंतिम पड़ाव पर है। उत्तर प्रदेश के सभी 823 ब्लाकों की कमेटियां गठित हो गईं हैं। 8134 न्याय पंचायत के अध्यक्ष मुश्तैदी के साथ अपनी कमेटियों को अंतिम रूप दे रहे हैं। साथ ही साथ अब ग्राम सभा अध्यक्षों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

नए पदाधिकारियों के प्रशिक्षण के लिए कांग्रेस ने प्रशिक्षण से पराक्रम नाम से महाअभियान शुरू किया है। कांग्रेस ने इस अभियान की टैग लाइन दिया है- विजय सेना निर्माण। 100 दिन चलने वाले इस अभियान के दौरान 700 प्रशिक्षण कैम्प आयोजित किये जायेंगे। इस दौरान करीब 2 लाख पदाधिकारियों का प्रशिक्षण होगा।

जिलावार प्रशिक्षण कैम्प शुरू, बूथ स्तर के पदाधिकारियों तक का होगा प्रशिक्षण

आज से शुरू इस अभियान में जिलावार प्रशिक्षण शुरू हुआ है। जिसमें जिले और शहर की कमेटी के सदस्यों के साथ ब्लॉक, न्याय पंचायत और वार्ड के अध्यक्ष प्रशिक्षण ले रहे हैं। इसके साथ ही साथ नगर अध्यक्ष और विभिन्न मोर्चा संगठनों के अध्यक्ष भी इस प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रहे हैं।

अगले 12 दिन में जिलावार प्रशिक्षण खत्म हो जाएगा। इसके बाद विधानसभा वार और ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण शुरू किया जाएगा। मार्के की बात यह है कि अधिकृत पदाधिकारियों के अलावा इस प्रशिक्षण शिविर में अन्य किसी को बैठने की अनुमति नहीं है।

बूथ मैनेजमेंट पर फोकस, सोशल मीडिया और विचारधारा पर गंभीर प्रशिक्षण

इस प्रशिक्षण शिविर में पांच विभिन्न विषयों पर ट्रेनिंग दी जाएगी। बूथ मैनेजमेंट पर विशेष फोकस किया जा रहा है। साथ ही साथ सोशल मीडिया के बेहतरीन उपयोग के लिए पदाधिकारियों को प्रशिक्षित किया जाएगा। इन दो विषयों के अलावा कांग्रेस की विचारधारा, भाजपा- आरएसएस का सच और किसने बिगाड़ा उत्तर प्रदेश नाम से तीन अलग अलग कार्यशाला आयोजित की जा रही है।

‘किसने बिगाड़ा यूपी’ के अंतर्गत भाजपा के अलावा सपा-बसपा राज की कमियों को उजागर करने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है।

संबंधित पोस्ट

दिल्ली में आठ रुपए सस्ता हुआ पेट्रोल, केजरीवाल सरकार ने घटाया वैट

navsatta

अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का भाई इकबाल कासकर गिरफ्तार

navsatta

एम्स में शुरू हुआ 50 बेड का एल3 अस्पताल, लेकिन जरूरी वैक्सीन और दवाइयों के आभाव में

navsatta

Leave a Comment