Navsatta
खास खबरचर्चा मेंन्यायिकराज्यविदेश

केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

नई दिल्ली, नवसत्ता: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे के बाद उभरे हालात को लेकर विदेश मंत्रालय ने सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक 26 अगस्त को सुबह 11 बजे बुलाई गई है, जिसमें सरकार अफगानिस्तान के ताज़ा हालात पर चर्चा करेगी और तालिबान को लेकर आगे के कदम पर सभी दलों के साथ विचार-विमर्श करेगी।
विदेश मंत्रालय संसद के दोनों सदनों के पार्टी नेताओं को जानकारी देगा। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस संबंध में ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राजनीतिक पार्टियों के फ्लोर लीडर्स को अफगानिस्तान के ताजा हालात को लेकर सूचित करने का आदेश दिया है।
अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद अमेरिका, भारत, ब्रिटेन जैसे कई देश वहां फंसे अपने नागरिकों को विमान के जरिये निकाल रहे हैं। भारत ने भी वहां फंसे भारतीयों को निकालने के लिए रोजाना दो फ्लाइट काबुल से भारत के लिए चलाने का फैसला किया है। भारत ने इस बात का भी आश्?वासन दिया है कि वह अफगानिस्?तान में फंसे हिंदुओं और सिखों के अलावा जरूरतमंदों की भी मदद करेगा।
विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट में कहा, ‘अफगानिस्तान के हालात को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेश मंत्रालय को निर्देश दिए है कि वह इस संबंध में सभी दलों के फ्लोर लीडर्स को जानकारी दे। संसदीय कार्यमंत्री इस बारे में पूरी जानकारी देंगे।
हालांकि इस मामले में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने ट्विटर पर एस जयशंकर के पोस्ट पर सवाल करके पूछा कि पीएम मोदी इस मुद्दे पर क्यों कुछ नहीं बोलेंगे।

संबंधित पोस्ट

अमेरिका की मदद से ‘ब्रांड यूपी’ की धूम

navsatta

चांदी बाबा के मंदिर से अष्टधातु की मूर्तियां चोरी,करोड़ों में बताई जा रही कीमत

navsatta

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के खिलाफ लखनऊ में एफआईआर,धारा 144 उल्लंघन का आरोप

navsatta

Leave a Comment