Navsatta
खास खबरदेशराज्यविदेश

काबुल में फंसे यूपी के दर्जनों लोग, बोले- हमें यहां से निकाले सरकार

काबुल,नवसत्ता : तालिबानी कब्जे के बाद से अफगानिस्तान में भयावह स्थिति बनी हुई है। काबुल में इस वक्त सैकड़ों भारतीय फंसे हुए हैं, जो घर वापस आना चाहते हैं। काबुल की एक फैक्ट्री में यूपी के करीब 18 भारतीय कर्मचारी फंसे हुए हैं। कर्मचारियों का कहना है कि उनकी कंपनी ने पासपोर्ट रख लिया है और उन्हें वापस जाने नहीं दे रही है। फंसे हुए कर्मचारियों ने कहा, अभी किसी तरह सिर्फ हम अपनी कंपनी में सेफ हैं, लेकिन हम सरकार से कहना चाहते हैं कि वो हमें निकालें।

काबुल में फंसे लोग अधिकतर उत्तर प्रदेश से हैं जो गाजियाबाद, चंदौली, गाजीपुर और अन्य इलाकों से यहां काम करने के लिए आए हुए हैं। इन कर्मचारियों में उत्तर प्रदेश के चन्दौली के रहने वाले व्यक्ति ने कहा कि भारत सरकार से हमारा निवेदन है कि उन्हें किसी भी तरह यहां से निकाल लिया जाए, ताकि वह अपने घर पहुंच सकें।

ये जो कर्मचारी फंसे हुए हैं, उनमें से कुछ लोग एक महीने पहले ही आए हैं जबकि कई कुछ महीने पहले आए थे। कर्मचारी का कहना है कि कंपनी पासपोर्ट नहीं दे रही है और बाहर नहीं जाने दे रही है। कंपनी ने कहा है कि उनकी मर्जी के बिना कोई नहीं जा पाएगा। जो भारतीय कर्मचारी फंसे हैं, वो काबुल की एक स्टील कंपनी में काम करते हैं।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए सरकार द्वारा कोशिशें की जा रही है। सोमवार और मंगलवार को अफगानिस्तान में वायुसेना का विशेष विमान भेजा गया, जिसके जरिए भारतीयों को निकालने की कोशिशें की जा रही हैं।

संबंधित पोस्ट

विधानसभा चुनाव से पहले योगी सरकार का बड़ा तोहफा, कर्मचारियों का बढ़ाया डीए, नियमित होंगे संविदाकर्मी

navsatta

देश में पहली बार जानवर भी कोरोना से संक्रमित पाए गए

navsatta

‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ ने सिनेमाघरों को किया पुनर्जीवित

navsatta

Leave a Comment