Navsatta
अपराधखास खबरराजनीतिराज्य

माफिया मुख्तार अंसारी की पत्नी व साले की 1.18 करोड़ की सम्पत्ति जब्त

गाजीपुर,नवसत्ता : उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने माफिया मुख्तार अंसारी पर बड़ा एक्शन लेते हुए अफशा अंसारी व सरजील रजा की 1.18 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर दी गई है। पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट 14 (1) के तहत कार्रवाई करते हुए सदर कोतवाली क्षेत्र के सैय्यदबाड़ा स्थित आवासीय भवन को जब्त कर लिया है। साथ ही लखनऊ में गोमती नगर में स्थित आवासीय फ्लैट को कुर्क करने के लिए जिला पुलिस की टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई।

योगी सरकार के एंटी माफिया अभियान के तहत पुलिस ने जिलाधिकारी के निर्देश पर मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा की संपत्ति जब्त की है। सरजील रजा मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी का भाई है।

पुलिस प्रशासन ने मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा की 1.18 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क की है। बताया जा रहा है कि इसके साथ ही लखनऊ में गोमती नगर में स्थित आवासीय फ्लैट (अनुमानित कीमत एक करोड़) की सम्पत्ति कुर्क की जायेगी। जिसके लिए जिले की पुलिस टीम लखनऊ रवाना हो गई।

बता दें कि मुख्तार अंसारी के दो साले है। सरजील रजा और अनवर शहजाद। दोनो पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है। मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी पर भी गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज है। इन सभी के शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए गए है। दो दिन पहले अनवर सहजाद को मऊ में पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उस पर 25 हजार का इनाम घोषित था। उसे जेल भेजा जा चुका है, जबकि पिछले दिनों अफशा अंसारी की पिस्टल का लाइसेंस निलंबित किया गया है।

वहीं माफिया मुख्तार अंसारी की जेल में हालत ऐसी हो गई कि उसे पहचान पाना भी मुश्किल है। कभी उत्तर प्रदेश के कई जिलों में रसूख रखने वाला मुख्तार अंसारी जेल में अब काफी पतला हो चला है। उसे कंधे झुक गए हैं और बाल व दाढ़ी पूरी तरह से सफेद हो चुकी है। आंखों पर चश्मा लगाए वो किसी कमजोर बुजुर्ग जैसा नजर आ रहा है।

दरअसल इससे पहले मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस मामले में बाराबंकी सीजेएम कोर्ट में पेशी थी। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस पेशी में मुख्तार को एक और झटका लगा है। मुख्तार अंसारी के वकील रणधीर सिंह सुमन ने बताया कि सुनवाई के दौरान उन्होंने जेल में टेलीविजन लगवाए जाने की मांग की थी। जिसे जेल प्रशास ने बजट आने पर लगवाने का आश्वासन दिया था लेकिन आज उसे कोर्ट ऑर्डर सीट में डाल दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

राकेश टिकैत ने बताया कब जाएंगे घर, तत्काल वापस नहीं होगा आंदोलन

navsatta

अब भाजपा भी ब्राह्मण राजनीति में कूदी

navsatta

भाजपाई लगता हूं तो पार्टी से निकाल दें, शिवपाल ने अखिलेश यादव पर किया पलटवार

navsatta

Leave a Comment