Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

राहुल गांधी की आहूत बैठक में 14 दल हुए शामिल

नई दिल्ली,नवसत्ता : पेगासस जासूसी मामले में चर्चा करने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने विपक्ष के नेताओं को नाश्ते पर कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में बुलाया। जिसमें राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े, लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी, तृणमूल कांग्रेस के नेता कल्याण बनर्जी, शिवसेना के नेता संजय राउत, व राजद के मनोज झा समेत कई अन्य दलों के नेता शामिल हुए। इसके अलावा बैठक के बाद राहुल गांधी, विपक्ष के नेताओं के साथ साइकिल से संसद तक गए।

गौरतलब है कि पेगासस और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर पिछले कई दिनों से संसद के दोनों सदनों में गतिरोध बना हुआ है। 19 जुलाई से मानसून सत्र आरंभ हुआ था। लेकिन, अब तक दोनों सदनों की कार्यवाही बाधित रही है। विपक्षी दलों का कहना है कि पेगासस जासूसी मुद्दे पर पहले चर्चा कराने के लिए सरकार के तैयार होने के बाद ही संसद में गतिरोध खत्म होगा। संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष की मांग को खारिज करते हुए शुक्रवार को लोकसभा में कहा था कि यह कोई मुद्दा ही नहीं है।

वहीं विपक्षी नेताओं की बैठक के दौरान राहुल गांधी ने संक्षिप्त संबोधन में कहा, ‘मेरे विचार से सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि हम एकजुट हों। यह आवाज (जनता की) जितनी एकजुट होगी, यह आवाज उतनी ही शक्तिशाली होगी, भाजपा-आरएसएस के लिए इसे दबाना उतना ही मुश्किल होगा।’

बता दें कि बैठक में कांग्रेस के अलावा राकांपा, शिवसेना, राजद, सपा, माकपा, भाकपा, आईयूएमएल, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी), केरल कांग्रेस (एम), झारखंड मुक्ति मोर्चा, नेशनल कॉन्फ्रेंस, टीएमसी और लोकतांत्रिक जनता दल (एलजेडी) विपक्षी फ्लोर के नेता बैठक में शामिल हुए। साथ ही राहुल गांधी, विपक्ष के नेताओं के साथ साइकिल से संसद तक भी गए।

संबंधित पोस्ट

मेंडिस के अर्द्धशतक से विजयी श्रीलंका

navsatta

मुलायम सिंह यादव के घर में स्ट्राइक, बहू अपर्णा यादव भाजपा में शामिल

navsatta

देश की पहली हाइड्रोजन कार से पार्लियामेंट पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी

navsatta

Leave a Comment