Navsatta
खास खबरखेलदेशराज्यविदेश

इंडिया मांगे गोल्ड

संजय श्रीवास्तव
लखनऊ, नवसत्ता: 1980 के मास्को ओलंपिक में स्पेन को 4-3 से हराकर गोल्ड जीतने वाली टीम इंडिया को दोबारा ये मौका हासिल हो रहा है। जी हां 40 साल बाद 2021 के टोक्यो ओलंपिक में टीम इंडिया ने क्वार्टर फाइनल के बेहद दिलचस्प मुकाबले में ब्रिटेन को 3-1 से हरा दिया और सेमीफाइनल में पहुंच गई।

अब सेमीफाइनल में उसे बेल्जियम को हराना होगा, वैसे अब एक मेडल तो पक्का हो ही गया है लेकिन देश चाहता है कि इस बार हाकी का गोल्ड आये, ब्रिटेन में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी आरपी सिंह ने नवसत्ता से बात करते हुए कहा है कि जैसे ही इंडिया ने ब्रिटेन को हराया यहां रहने वाले हर भारतीय का सिर गर्व से ऊंचा हो गया। लंदन की सड़कों पर खूब पटाखे छुड़ाए गए और मिठाइयां बांटी गई सभी ने चीयर किया कि इंडिया मांगे गोल्ड इस बार टोक्यो में हाकी का परचम फहरेगा और 40 साल के बाद गोल्ड की तमन्ना पूरी होगी।

वहीं हाकी इंडिया के पूर्व कप्तान रहे सुजीत कुमार की तो खुशी का ठिकाना ही नहीं है वो तो जैसे ही इंडिया जीती घर में ही नाचने झूमने लगे, उन्होंने नवसत्ता को फोन पर बताया कि पहले तो विश्वास ही नहीं हो रहा था कि आज का मैच इंडिया ब्रिटेन से जीत भी पायेगा, लेकिन पहले गोल से ही लग गया कि आज चमत्कार होगा और हमारे खिलाडिय़ों ने पूरे दमखम के साथ पूरे खेल में ब्रिटेन को हावी नहीं होने दिया और अफेंसिव खेलते हुए 1 के मुकाबले 3 गोल दागकर सेमीफाइनल में जगह बना ली, अब पूरा यकीन है कि सेमीफाइल और फाइनल दोनों जीतकर इस बार का गोल्ड हमारी झोली में आयेगा, हिप हिप इंडिया देश मांगे मोर इस बार हाकी का ओलंपिक गोल्ड।

संबंधित पोस्ट

दिल्ली के अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से 20 गंभीर मरीजों की मौत

navsatta

ईवी उपयोग पोर्टल’ को कई खूबियों से लैस करने पर योगी सरकार का फोकस

navsatta

निषाद पार्टी की रैली 17 को, बड़ी घोषणा कर सकते हैं गृह मंत्री अमित शाह

navsatta

Leave a Comment