Navsatta
क्षेत्रीयखास खबर

राम भरोसे रायबरेली की कानून व्यवस्था,जून माह में हुई ताबड़तोड़ वारदातें

6 हत्या 59 मारपीट 26 चोरी समेत 11 दुष्कर्म के मामले

1 माह में 11 बार महिलाओं कि अस्मिता लूटने के मामले आने से महिला सुरक्षा की खुली पोल

अक्षय मिश्रा

रायबरेली,नवसत्ता: जनपद के पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार भले ही अपराध नियंत्रण करने के लिए बड़े-बड़े दावे करते हो लेकिन इन आंकड़ों ने रायबरेली कानून व्यवस्था की पोल परत दर परत खोल दी है, हर क्षेत्र में अपराध बुलंदियां छू रहा है,रायबरेली में अपराधियों के हौसले इतने बुलंद है कि पुलिस पर भी हमला कर देते है, जिले बढ़े क्राइम के आंकड़ों के मुताबिक पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार को अपराध नियंत्रण करना भी चुनौती साबित हो रहा है। कानून व्यवस्था पर अपराधी भारी पड़ते नजर आ रहे है।

प्रदेश के रायबरेली जनपद का आलम यह है कि अपराध की एक अलग इबारत लिखता आ रहा है लूट,चोरी,हत्या मारपीट के अतिरिक्त वर्तमान में दुष्कर्म जैसी घिनौनी वारदातें इतिहास लिख रही है। जिले में शोहदों का आतंक पूरी तरह से कानून व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है।

जून माह की ताबड़तोड़ वारदातें कानून व्यवस्था को दुरुस्त बनाने वाली महिला सुरक्षा का जिम्मा लेने वाली पुलिस के मुंह पर कालिख से कम नहीं है, एक तरफ राह चलते राहगीर, घर में बैठे परिजन से लेकर जिले की बहन बेटियां तक सुरक्षित नहीं है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश के मुखिया कानून व्यवस्था को लेकर डायल 100,1090 महिला हेल्पलाइन, एंटी रोमियो स्कार्ट और नारी सुरक्षा बल की शान में कसीदे पढ़ते हुए नहीं थकते हैं लेकिन जिले में बड़ा दुष्कर्म व बहन बेटियों का दर्द का ऐसा शायद किसी को नहीं है।

इसी के साथ ही जनपद में मारपीट के आंकड़े भी पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगा रही है। नवसत्ता सर्वे के मुताबिक जून माह में रायबरेली जनपद में लगभग 6 से अधिक हत्याएं 59 से अधिक मारपीट, 2 लूट समेत 24 से अधिक चोरियां 11 से ज्यादा दुष्कर्म के मामले प्रकाश में आए हैं। इसी के साथ ही जून माह में साइबर क्राइम जैसी कई वारदातो से भी जनपद अछूता नहीं रहा है। क्राइम की दुनिया का हर पहलू जनपद के पुलिसिंग व्यवस्था को तमाशा बना कर रख दिया है।

क्या कहते है जिम्मेदार

वही जब अपर पुलिस अधीक्षक विश्वजीत श्रीवास्तव से बात हुई तो उन्होंने बताया कि इन सभी मामलों में पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करेगी इसके साथ ही तेजी से अभियान चला कर इनका सफाया भी किया जाएगा।

जून माह में कहां कितना बढ़ा अपराध 👇👇

लालगंज – 8 मारपीट,6 चोरी,2 लूट,2 दुष्कर्म के मामले

ऊंचाहार – 1 हत्या,10,मारपीट,3 चोरी,4 दुष्कर्म के मामले

बछरावां – 1 हत्या 5 मारपीट 2 चोरी के मामले

जगतपुर -2 हत्या, 3 मारपीट,2 दुष्कर्म के मामले

खीरों – 4 मारपीट, 1 चोरी, 1 दुष्कर्म के मामले

शिवगढ़ – 2 मारपीट, 2 चोरी के मामले

हरचंदपुर – 5 मारपीट व चोरी के मामले

डीह – 4 मारपीट, 1 दुष्कर्म 2 चोरी

सलोन -4 मारपीट 1 दुष्कर्म 1 चोरी

परशदेपुर – 2 हत्या 2 चोरी चार मारपीट के मामले

अमावा 5 मारपीट व चोरी का मामला

संबंधित पोस्ट

मणिपुर में हालात सीरिया जैसे: पूर्व सैन्य अधिकारी

navsatta

रायबरेली – कोरोना की स्थिति दिनांक: 19 मई 2021

navsatta

Maharashtra Floor Test: शिंदे सरकार ने जीता विश्वास मत, समर्थन में पड़े 164 वोट

navsatta

Leave a Comment