Navsatta
खास खबरमुख्य समाचारराज्य

बिना चुनाव लड़े भाजपा के 21 जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव जीते,सपा को मिली इटावा में जीत

लखनऊ,नवसत्ताः सदस्यों के जरिये चुने जाने वाले जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ने 21 निर्विरोध अध्यक्ष चुनवा लिये हैं। सपा को इटावा सीट पर बिना चुनाव लड़े कामयाबी मिली है। बाकी अन्य 53 जिलों में भाजपा को अब अधिकतर सीटों पर समाजवादी पार्टी के साथ रायबरेली में कांग्रेस और मथुरा-बागपत में रालोद से टक्कर मिलती नजर आ रही है।

जिलों के लिए चुनी जाने वाली सरकार में सत्तारूढ़ भाजपा की बढ़त साफ नजर आ रही है। आज नाम वापसी के दिन 4 और जिला पंचायतों में भाजपा प्रत्याशी निर्विरोध चुने गए हैं। ये जिले पीलीभीत, शाहजहांपुर, अमरोहा और बहराइच हैं। पीलीभीत और शाहजहांपुर में तो अंतिम समय में सपा प्रत्याशी ने पार्टी बदलकर भाजपा जॉइन कर ली। जबकि बाकी 2 जिलों में सपा प्रत्याशी ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। इस तरह भाजपा के अब तक 21 जिला पंचायत अध्यक्ष प्रत्याशियों के सामने विपक्ष टिक नहीं सका। एक सीट सपा के खाते में गई है। यूपी जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव में अब 53 सीटों पर 3 जुलाई को वोट डाले जाएंगे।

कांग्रेस का आरोप- भाजपा नहीं डीएम-एसपी लड़ रहे चुनाव

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत कहते हैं, “बीते दिनों उत्तर प्रदेश में हुए पंचायत चुनाव में भाजपा को करारी शिकस्त हुई है। लेकिन भाजपा अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिये सत्ता, धन और बाहुबल का दुरूपयोग कर रही है। खुद को मिली करारी शिकस्त के चलते अब भाजपा ने अपने प्रत्याशियो को जिताने की जिम्मेदारी जिले के डीएम-एसपी को सौप दी है। जिसके बाद अब भाजपा उम्मीदवारों को जिताने के लिये पुलिस-प्रशासन द्वारा या तो विपक्षी जिला पंचायत सदस्यों पर दबाव बनाया जा रहा है।

‘सपा के सदस्यों के घर पर चलवाये जा रहे बुलडोजर’

समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता आनुराग भदौरिया के मुताबिक प्रदेश में भाजपा अपने जिला पंचायत अध्यक्षो के जिताने के लिये सरकारी मशीनरी का दुरूपयोग कर रही है। हद तो ये कर दी है कि भाजपा के प्रत्याशियो को जिताने के लिये सपा के जिला पंचायत सदस्यों के घरों पर बुलडोजर चलवाकर उनके रास्ते तक को तुड़वा दिया जा रहा है।

इन 35 सीटों पर सिर्फ भाजपा-सपा में होगी सीधी टक्कर

लखनऊ, हरदोई, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड, बिजनौर, बरेली, पीलीभीत, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज, औरैया, कानपुर देहात, कानपुर नगर, जालौन, महोबा, हमीरपुर, फतेहपुर, कौशाम्बी, प्रयागराज, अमेठी, बाराबंकी,अम्बेडकरनगर, अयोध्या, बहराईच, बस्ती, सिद्धार्थनगर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, चंदौली, मिर्जापुर, सोनभद्र को लेकर जोर-आजमाइश होनी तय है।

संबंधित पोस्ट

कुछ ही देर में दिल्ली रवाना होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, जेपी नड्डा व अमित शाह से कर सकते हैं मुलाकात

navsatta

कॅरियर संवारने में काउन्सिलिंग कार्यक्रमों ने दिखाई युवाओं को राह

navsatta

उप्र में कोरोना से मृत कर्मचारियों की सूची योगी को भेजी, की मुआवजे की मांग

navsatta

Leave a Comment