Navsatta
खास खबरदेशराजनीतिराज्य

भीमराव अंबेडकर सांस्कृतिक केंद्र के शिलान्यास पर मायावती का तंज, बाबा साहेब के नाम पर ढोंग कर रही बीजेपी

लखनऊ,नवसत्ता : लखनऊ के लोकभवन में आज राष्ट्रपति ने डॉ भीमराव अंबेडकर सांस्कृतिक केंद्र का शिलान्यास किया। जिसको लेकर बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने कहा चुनाव नजदीक आते ही बीजेपी बाबा साहेब के नाम पर ढोंग कर रही है। उन्होने कहा सपा, कांग्रेस और बीजेपी सभी को इस कतार में एक जैसे ही हैं। चुनावी समय में बाबा साहेब के नाम पर सांस्कृतिक केंद्र का शिलान्यास एक दिखावा है।

राष्ट्रपति ने लोकभवन में डॉ अंबेडकर सांस्कृतिक केंद्र केंद्र का वर्चुअल शिलान्यास किया है। इसमें प्रेक्षागृह भी बनाया जाएगा व पुस्तकालय, संग्रहालय समेत अन्य सुविधाएं भी मौजूद होंगी। मायावती ने इसके बाद सिलसिलेवार चार ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोला है। मायावती ने कहा कि बीजेपी ने सत्ता में रहकर बाबा साहेब के अनुयायियों की उपेक्षा की है और उनका उत्पीडऩ किया है। अब जब यूपी में चुनाव नजदीक है तो बीजेपी बाबा साहेब के नाम पर सांस्कृतिक केंद्र का शिलान्यास करा रही है। ये सब सिर्फ एक नाटकबाजी नहीं है तो और क्या है। वैसे इस प्रकार के छलावे व नाटकबाजी के मामले में चाहे बीजेपी की सरकार हो या सपा अथवा कांग्रेेस आदि की, कोई किसी से कम नहीं, बल्कि दलितों व पिछड़ों आदि का हक मारने व उनपर अन्याय-अत्याचार आदि के मामले में वे एक ही थैली के चट्टेे-बट्टे हैं, जो सर्वविदित है तथा यह अति दु:खद।

दूसरे ट्वीट में मायावती ने कहा कि वह बाबा साहेब के नाम पर सांस्कृतिक केंद्र बनाए जाने के खिलाफ नहीं हैं लेकिन चुनावी स्वार्थ के लिए ये सब करना एक छलावा है। उन्होंने कहा कि अगर योगी सरकार ये काम पहले कर लेती तो राष्ट्रपति आज सांस्कृतिक केंद्र का शिलान्यास नहीं बल्कि उद्घाटन कर रहे होते।
इतना ही नहीं मायावती ने यहां कहा कि नाटक करने के मामले में बीजेपी, सपा और कांग्रेस सब एक ही जैसे हैं। उन्होंने कहा कि पिछड़ों पर अन्याय, अत्याचार के मामले में कोई भी दल किसी से भी कम नहीं है। बीएसपी नेता ने सभी को एक ही थाली का चट्टा-बट्टा बताते हुए कहा कि यह बहुत ही दुख की बात है।

बीएसपी अध्यक्ष ने कहा कि सरकार की उपेक्षा की वजह से ही दलित और पिछड़ों के लिए आरक्षित लाखों पद अब तक खाली पड़े हुए हैं। दलितों के संतों, गुरुओं और महापुरुषों के नाम पर बीएसपी सरकार में बनाए गए भव्य स्थलों और पार्कों की भी बीजेपी सरकार में घोर उपेक्षा हो रही है।

Posted By : Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

शहीद भगत सिंह के नाम पर होगा दिल्ली के सैनिक स्कूल का नाम

navsatta

राहुल की जॉर्ज पोन्नैया से मुलाकात पर मचा घमासान, बीजेपी व कांग्रेस आमने-सामने आए

navsatta

बढ़ते प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की दिल्ली सरकार को फटकार, आरोप-प्रत्यारोप नहीं प्रदूषण नियंत्रण करिए

navsatta

Leave a Comment