Navsatta
खास खबरराजनीति

यूपी में भाजपा पर सहयोगी दलों का दबाव,संजय निषाद ने मांगा डिप्टी सीएम का पद

लखनऊ,नवसत्ताः उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के सहयोगी दलों ने दबाव बनाना शुरू कर दिया है। निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने आज यहां खुद को उप मुख्यमंत्री बनाये जाने की मांग करते हुए कहा कि इससे आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा को फायदा मिलेगा और हमारी सरकार बनेगी। इसी के साथ उन्होने चुतावनी भी दी है कि यदि भाजपा हमें चोट पहुंचायेगे तो वह भी खुश नहीं रहेगी।


निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. संजय निषाद ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में खुद को उप मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित करने की मांग भारतीय जनता पार्टी से की है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमें एक कैबिनेट पोस्ट और एक राज्यसभा सीट देने का वादा किया था। हमारी मांग है कि आगामी चुनाव में भाजपा की तरफ से मुझे उप मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया जाए।

उनका कहना है कि अगर भाजपा उनके चेहरे पर चुनाव लड़ती है तो पूरे यूपी में निश्चित विजय मिलेगी। अगर वे हमें चोट पहुंचाएंगे तो वे भी खुश नहीं रहेंगे। हम अपने आरक्षण के मुद्दे के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

डॉ. संजय निषाद ने कहा कि भाजपा ने केंद्र व प्रदेश सरकार में प्रतिनिधित्व देने का वादा किया था हम आज उस वादे की याद दिला रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनकी जाति को पिछड़ी से निकालकर अनुसूचित जाति में शामिल किया जाए। उन्होंने दावा किया कि यूपी की 160 से अधिक विधानसभा की सीटों पर निषाद व उनकी अन्य उपजातियों का दबदबा है। डॉ. संजय निषाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अब तक सभी जातियों के मुख्यमंत्री बनाए जा चुके हैं, लेकिन अब 18 फीसद वोट की ताकत रखने वाले मछुआरा समाज के चेहरे पर भाजपा को चुनाव लड़ना चाहिए। यदि मुख्यमंत्री नहीं बना सकते तो कम से कम हमें उपमुख्यमंत्री का पद तो दे।

संबंधित पोस्ट

जारी हुए टेलीमेडिसिन सेवा के लिए चिकित्सकों के मोबाइल नम्बर

navsatta

उन्नाव के बाद अब कानपुर में भी गंगा के किनारे दफनाये गये सैंकडों शव

navsatta

मन में राम बगल तरे छूरी, एकजुटता दर्शाने से पहले नीयत में सुधार करें विपक्षी दल : मायावती

navsatta

Leave a Comment