Navsatta
खास खबरखेलदेश

मिल्खा सिंह की अंतिम यात्रा: शाम 5 बजे चंडीगढ़ में होगा अंतिम संस्कार

चंडीगढ़, नवसत्ता : भारतीय खेलों के महान एथलीट ने शुक्रवार देर रात अंतिम सांस ली, जिसके बाद अस्पताल वालों ने पार्थिव शरीर को उनके परिवार को सौंप दिया।

खेलों की दुनिया में भारत के फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्खा सिंह का 91 साल की उम्र में निधन हो गया। वो कोरोना से पीड़ित थे। हालांकि, निधन से दो रोज पहले उनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। मिल्खा सिंह का पार्थिव शरीर उनके आवास चंडीगढ़ के सेक्टर 8 के मकान नंबर 725 पर लाया जा चुका है। मिल्खा सिंह के पार्थिव शरीर को दोपहर 3 बजे अंतिम दर्शन के लिए रखा जाएगा। जबकि शाम 5 बजे उनका अंतिम संस्कार सेक्टर 25 के श्मशान घाट में किया जाएगा।

भारत के दिग्गज एथलीट के कोरोना पॉजिटिव होने का पता पहली बार 17 मई को चला था, जिसके बाद उन्हें मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था।हालांकि, 31 मई को कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद मिल्खा सिंह चंडीगढ़ के सेक्टर 8 स्थित अपने आवास पर ही होम आइसोलेशन में थे।

मिल्खा सिंह की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी। 3 जून को मिल्खा सिंह की तबीयत फिर अचानक से बिगड़ गई।ऐसा पोस्ट कोरोना के लक्षणों के चलते हुआ था।उनका ऑक्सीजन लेवल गिरने लगा, जिसके बाद उन्हें चंडीगढ़ के PGI में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा था। इसी बुधवार को मिल्खा सिंह की करोना रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी, जिसके बाद उन्हें पीजीआई चंडीगढ़ के कोविड अस्पताल के कार्डियक आईसीयू में शिफ्ट कर दिया गया था।

करोना रिपोर्ट नेगेटिव आ जाने के चलते ही मिल्खा सिंह के पार्थिव शरीर को उनके परिवार को सौंपा गया है और सामान्य तरीके से उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है. आपको बताते चलें कि , 13 जून को मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल कौर निधन हो गया था। वो भी करोना पॉजिटिव होने के बाद से पोस्ट करोना दिक्कतों की वजह से मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में दाखिल थी।

वहीं दुनिया भर में अपने प्रदर्शन के जरिये देश को कई बार गौरवान्वित करने वाले मशहूर एथलीट मिल्खा सिंह के निधन से उत्तर प्रदेश में शोक की लहर है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई राजनीतिक हस्तियों ने फ्लाइंग सिख के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है।

Posted By : Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

एम्स में पहले दिन हुए 101 आरटीपीसीआर सैम्पल्स के परीक्षण

navsatta

आईएएफ ने स्थगित किया पोखरण रेंज में होने वाला युद्धाभ्यास वायु शक्ति

navsatta

चुनाव से पहले पंचायत प्रतिनिधियों पर मेहरबान योगी सरकार

navsatta

Leave a Comment