Navsatta
अपराधखास खबरदेश

विक्षिप्त व्यक्ति को पीट-पीटकर मार डाला, आठ पुलिसकर्मी निलंबित

कर्नाटक, नवसत्ता : कर्नाटक के मदिकेरी शहर में लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में मानसिक रूप से विक्षिप्त 50 साल के एक व्यक्ति को पुलिसकर्मियों ने पीट-पीटकर मार डाला। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने आज बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद आठ पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।
परिवार के सदस्यों ने बताया कि रॉय डीसूजा मानसिक रूप से विक्षिप्त था और वह अपनी मां के साथ रह रहा था जबकि उसका भाई रॉबिन बेंगलुरु में था। उन्होंने बताया कि रॉय आठ जून को देर रात अपने घर से भाग गया। पुलिसकर्मियों ने उसे घूमते-फिरते देखा और उससे लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने को लेकर पूछताछ की और उसे पीटा।
परिवार ने बताया कि नौ जून की सुबह उसकी मां को थाने में बुलाया गया, जहां रॉय बेहोश पड़ा था। उसे पहले स्थानीय निजी अस्पताल और फिर वहां से जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही रॉबिन मदिकेरी आया और पुलिस अधीक्षक क्षमा मिश्रा के पास शिकायत दर्ज कराई।
कर्नाटक दक्षिणी रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रवीण मधुकर पवार ने बताया कि मृतक के भाई रॉबिन डीसूजा की शिकायत पर पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। उन्होंने बताया कि विराजपेट के पुलिस उपाधीक्षक ने आठ पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके आधार पर उन सभी को निलंबित कर दिया गया है।

Posted By : Ruchi Mishra

संबंधित पोस्ट

देश का लगातार 5वीं बार सबसे स्वच्छ शहर बना इंदौर

navsatta

यूपी बिजली हड़तालः 650 आउटसोर्सिंग संविदाकर्मियों की सेवा हुई समाप्त

navsatta

प्रधानमंत्री के विकसित भारत संकल्प को पूरा करेगी यात्रा: सीएम योगी

navsatta

Leave a Comment