Navsatta
क्षेत्रीयचर्चा मेंचुनाव समाचारराज्य

“क्या कहते हैं नव निर्वाचित प्रधान”

गरिमा
रायबरेली, नवसत्ता : किसी भी राष्ट्र का निर्माण, उसकी इकाई, गांव की उन्नति पर निर्भर करता है। जिस प्रकार राष्ट्र के निर्माण की जिम्मेदारी तय है, उसी प्रकार ग्रामीण क्षेत्रों की उन्नति, विकास की जिम्मेदारी वहाँ के मुखिया, जिन्हें हम प्रधान के रूप में जानते हैं, की होती है। जिसका प्रमुख कर्तव्य अपनी ग्रामसभा क्षेत्र के निवासियों का खुशहाल जीवन सुनिश्चित करना और सभी संवैधानिक एवं बुनियादी जरूरतों को पूरा करना है।
     आइये अब जानते हैं, कि हमारे द्वारा संपर्क किये गए प्रधानों ने अपने क्षेत्रों के लिए संजोयी गयी किन योजनाओं को नवसत्ता के साथ साझा किया :-
जिन्होंने मुझे इस काबिल समझा और विश्वास किया उनका विश्वास कायम रखूंगा और ग्राम सभा को विकास के पथ पर आगे ले जाऊंगा : संदीप उर्फ़ योगेश सेन
ऊंचाहार, रायबरेली : पेश हैं ऊंचाहार तहसील के रोहनिया ब्लॉक के ग्राम सभा सलीमपुर बहेरवार के नव निर्वाचित युवा प्रधान संदीप उर्फ योगेश सेन से बात चीत के प्रमुख अंश।
नव निर्वाचित प्रधान संदीप उर्फ योगेश सेन ने बताया कि मै पिछले  पंचवर्षीय प्रधान प्रतिनिधि रहा हूं और पूर्व पंचवर्षीय में जो भी विकास के लिए धन आया उसका सदुपयोग किया गया और ग्राम सभा को विकास के रास्ते पर ले गया। इस बार सत्ता परिवर्तन होने के बाद ग्राम सभा की बागडोर मुझे प्राप्त हो गई। ग्रामसभा वासियों के बूढ़े बुजुर्गों के आशीर्वाद से मुझे प्रधान बनने का मौका मिला है।आने वाले पांच सालों में ग्राम सभा को विकास के  शिखर तक पहुंचाना है। ग्रामसभा वासियों के नन्हे-मुन्ने बच्चों को शिक्षा की अलख जगाना है। नाली खड़ंजा जो भी अधूरे विकास कार्य बचे हैं। उनको पूरा कराना है। बारात घर, खेल मैदान, पंचायत भवन इनका सुंदरी करण कराना है।ग्राम सभा को आदर्श ग्राम सभा के रूप में स्थापित करना चाहता हूं। मैं ग्राम सभा वासियों का आभार व्यक्त करना चाहता हूं। जिन्होंने मुझे इस काबिल समझा और विश्वास किया कि मै ग्राम सभा को विकास के पथ पर आगे ले जाऊंगा।

संबंधित पोस्ट

बसपा नेता की कंपनी को पालपोस रहा है जल जीवन मिशन

navsatta

बिजली दरों में बढ़ोत्तरी का इंतजाम कर रही है भाजपा सरकार: अखिलेश

navsatta

लालगंज तहसील की 1 ग्राम व डलमऊ तहसील के 9 ग्रामों की भूमि गंगा एक्सप्रेस वे परियोजना हेतु पुनर्ग्रहण : डीएम

navsatta

Leave a Comment