Navsatta
खास खबर

सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद, पीएम ने कहा कि बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकते

नई दिल्ली,नवसत्ता : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई आज शाम हुई अहम बैठक में सीबीएसई की 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को रद्द करने का बड़ा फैसला लिया गया है। पीएम मोदी ने आज राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ व्यापक चर्चा की, जिसके बाद परीक्षा को रद करने का फैसला लिया गया। प्रधानमंत्री के इस फैसले के बाद माना जा रहा है कि यूपी बोर्ड समेत अन्य राज्यों के बोर्ड भी इस वर्ष 12वीं बोर्ड परीक्षा रद कर देंगे।

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बच्चों की सुरक्षा और सेहत सर्वोपरि है। ऐसे माहौल में बच्चों को तनाव देना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में हम बच्चों की जान खतरे में नहीं डाल सकते हैं।
गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बैठक से पहले ही पीएम से परीक्षा रद करने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट किया, “12वीं की परीक्षा को लेकर बच्चे और पेरंट्स काफ़ी चिंतित हैं। वे चाहते हैं कि बिना वैक्सीनेशन 12वीं की परीक्षा नहीं होनी चाहिए। मेरी केंद्र सरकार से अपील है कि 12वीं की परीक्षा रद की जाए। पिछले प्रदर्शन के आधार पर उनका आंकलन किया जाए।“

अब परीक्षा रद होने के बाद उन्होंने पीएम मोदी के इस फैसले पर खुशी ज़ाहिर की है। उन्होंने कहा, “मुझे खुशी है कि 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है। हम सभी अपने बच्चों की सेहत को लेकर फिक्रमंद थे।

आप को बता दे कि बीती 23 मई को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में राज्य के सभी शिक्षा मंत्रियों और मुख्यमंत्रियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की गई थी। इस मीटिंग के बाद सभी राज्यों से वोट परीक्षा के आयोजन को लेकर सुझाव मांगे गए थे। बोर्ड परीक्षा रद कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी जिस पर केन्द्र सरकार ने  सोमवार को सुप्रीम कोर्ट से 2 दिन का समय मांगा था।

संबंधित पोस्ट

यूपी के आम का इंतजार कर रहे यूरोप के बाजार : सीएम योगी

navsatta

आरबीआई ने लगातार 10वीं बार नहीं बदलीं ब्याज दरें

navsatta

प्रदेश के 57 जनपदों में खुलेंगे साइबर क्राइम थाने

navsatta

1 comment

Andrew Peters June 2, 2021 at 10:19 pm

Very energetic blog, I loved that a lot.
Will there be a part 2?

Reply

Leave a Comment