Navsatta
खास खबरराज्य

कोरोनाकाल में दिवंगत शिक्षक-कर्मचारियों को न्याय दिलाने के लिए कल सोशल मीडिया पर अभियान चलायेगा अटेवा

लखनऊ,नवसत्ता : ऑल टीचर्स इंप्लाइज वेलफेयर एसोसिएशन “अटेवा” ने कोरोना काल में शहीद हुए उन शिक्षकों व कर्मचारियों को ऑनलाइन श्रद्धांजलि एवं उनको न्याय दिलाने के लिए कल ट्विटर पर अभियान चलाने का निर्णय किया है, जिन्होंने इस कोरोना की दूसरी अति भयावह लहर में सेवा करते हुए एक योद्धा की भांति अपने प्राण न्योछावर कर दिए। उनके लिए हैश टैग के माध्यम से सरकार तक अपनी बात पहुँचायी जाएगी । उक्त के माध्यम से जो मांगे सरकार के सामने रखी जाएंगी वह कुछ इस प्रकार हैं-
1- मृतक के परिवार को 1 करोड़ की सहायता राशि दी जाए,
2- परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए।
3- परिवार को असाधारण पेंशन की व्यवस्था हो।
4- उनके बच्चों को निःशुल्क शिक्षा की व्यवस्था सरकार के द्वारा किया जाए।
5- उसके ग्राम व मोहल्ले के नाम उस शाहिद कोरोना योद्धा नाम पर किया जाए।
प्रदेश अध्यक्ष विजय कुमार बन्धु ने आज प्रदेश मंडल जिला व ब्लाक पदाधिकारियो की बैठक मे बताया कि हमारे बीच के हजारों साथी सरकार की हठधर्मिता और तानाशाही की वजह से काल के गाल में समा गए ऐसे में सरकार का यह दायित्व बनता है कि सरकार उन शहीदों परिवार का पूरा ख्याल रखे। उन्होंने बताया कि ट्विटर के माध्यम से हमारा संगठन उनके परिजनों के लिए सरकार से एक करोड़ की सहायता राशि ,परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी , बच्चों की निशुल्क शिक्षा की जिम्मेदारी सरकार ले एवं पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू करने की मांग की जाएगी। उन्होंने कहा हम यह मांग करेंगे कि यह समस्त कार्य सरकार एक निश्चित समय सीमा के अन्दर करे।
प्रदेश महामंत्री डॉ नीरजपति त्रिपाठी ने सरकार द्वारा शिक्षकों व कर्मचारियों के साथ लगातार उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा सरकार जल्द इस दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो मजबूर होकर के बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।
मीडिया प्रभारी डा० राजेश कुमार बताया कि मंगलवार को शहीद शिक्षकों कर्मचारियों को ऑनलाइन श्रद्धांजलि सभी साथी अपने घरो/कार्यालयो मे रहते हुए देगे साथ ही एक निश्चित समय के अंदर न्याय देने के लिए ट्वीटर पर अभियान चलाया जायेगा।

संबंधित पोस्ट

कोरोना को लेकर सब से बड़ी खबर,जुलाई तक दूसरी लहर का असर होगा बेहद कम,देश में तीसरी लहर फौरन नहीं आने जा रही:IIT कानपुर के वैज्ञानिकों का अनुमान

navsatta

कृषि कानून पर फिर बातचीत को तैयार सरकार, केंद्रीय कृषि मंत्री ने कहा-अपने घर जाएं किसान

navsatta

दो वर्ष से फरार चल रहे दुष्कर्म के आरोपी पीसीएस ने किया आत्मसमर्पण,भेजा गया जेल

navsatta

Leave a Comment