Navsatta
विदेश

इटली के 20 फीसदी से अधिक नागरिकों का टीकाकरण पूर्ण

रोम, नवसत्ता:  इटली ने अब तक एक करोड़ 18 लाख 70 हजार से अधिक नागरिकों यानी 20.03 फीसदी आबादी को कोरोना के दोनों टीके लगाए हैं।
स्वास्थ्य अधिकारियों के मुताबिक एक सप्ताह पहले देश के 5.90 करोड़ लोगों में से एक करोड़ से अधिक नागरिकों को कोरोना के दोनों टीके लगाये गये हैं। देश में अब तक लगभग 3.45 करोड डोज लगायी जा चुके हैं। इस दौरान इटली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आयी है। रविवार को देश में 14 अक्टूबर के बाद से कोरोना संक्रमण से सबसे कम 44 मौतें दर्ज की गयी। अस्पतालों में भर्ती और मरीजों की संख्या के साथ ही गहन देखभाल के मामलों में धीरे धीरे कमी आ रही है। अधिकारी इन सुधारों को सफल टीकाकरण की भूमिका से जोड़ रहे हैं।
देश में सोमवार को तीन क्षेत्रों और दुनिया, मोलिसे और फ्रीली वेनेज़िया गुलिया को व्हाइट जोन में दर्शाया गया है जहां लॉकडाउन को लगभग पूरी तरह से हटा लिया गया है। लोगों को मास्क लगाना अनिवार्य, सामाजिक दूरी और इमारतों में नियमित कीटाणुशोधन का उपयोग करने को कहा गया है। देश में धीरे धीरे लॉकडाउन हटाने का क्रम जारी है। इटली में 27 दिसंबर से टीकाकरण अभियान शुरू किया गया था और इस वर्ष सितंबर के अंत तक 80 प्रतिशत आबादी को कोरोना से मुक्त रखने का लक्ष्य रखा गया है।

With Input: UNI

Posted By: Priyanshu Bajpai

संबंधित पोस्ट

सेरेना ने हार के साथ टेनिस को कहा अलविदा

navsatta

पाकिस्तान दुनिया के सबसे खतरनाक देशों में से एक : अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन

navsatta

नेपाल में भंग हुई संसद, नवंबर में होंगे चुनाव

navsatta

Leave a Comment