Navsatta
खास खबरदेशराज्य

ट्रेन की रफ्तार से भरभरा गई स्टेशन की इमारत

गरिमा

बुरहानपुर, नवसत्ता : बुरहानपुर जिले के नेपानगर से असीगढ़ के बीच पड़ने वाले जंगल में स्थित चांदनी रेलवे स्टेशन में बुधवार को एक बड़ा हादसा टल गया जब तेज रफ्तार से आती हुई पुष्पक ट्रेन के गुजरने से रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग ढह गई। गनीमत इस बात की रही, कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुष्पक एक्सप्रेस 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से स्टेशन को पार करते हुए गुजरी, जिसके दौरान हुए कंपन से स्टेशन की इमारत भरभरा कर ढह गई। बताया जाता है कि यह इमारत मात्र 14 साल पहले बनाई गई थी।

देश मे यह अपनी तरह की पहली घटना है जिसमे किसी स्टेशन की इमारत एक ट्रेन के गुजरने से ढह गई हो। चश्मदीदों के मुताबिक कंपन इतना तेज था कि स्टेशन सुप्रीटेंडेंट के कमरे खिड़कियों के शीशे टूट कर गिर गए और पूरा मलबा इमारत के अंदर एवं बाहर प्लेटफार्म पर बिखर गया। एएसएम प्रदीप कुमार पवार ट्रेन को झंडी दिखाने के लिए बाहर निकले थे, किंतु इमारत गिरता देख कर वे वहां से दूर भाग गए।

घटना की सूचना पाकर भुसावल जोन के एडीआरएम मनोज कुमार सिन्हा, खंडवा एडीएम अजय सिंह एवं सीनियर DN राजेश चिकले घटनास्थल पर पहुंचे एवं घटना की जानकारी ली। मौके पर खंडवा, भुसावल व बुरहानपुर की RPF एवं GRP को तैनात किया गया है।

चांदनी रेलवे स्टेशन देश के सबसे बिजी मुंबई – दिल्ली ट्रैक पर है। भुसावल DRM विवेक कुमार गुप्ता ने बताया, कि चांदनी रेलवे स्टेशन की बिल्डिंग के एक हिस्से का छज्जा टूटा है, जिसे रिपेयर करा लिया जाएगा। जांच के लिए टीम पहुंच गई हैं। सारी ट्रेनें नियमित चलाई जा रही हैं। ज्यादा नुकसान नहीं हुआ है।

संबंधित पोस्ट

बाढ़ के समय जन-धन की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता, अलर्ट मोड में रहें सभी जिले: मुख्यमंत्री

navsatta

पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर हाउस अरेस्ट, नयी राजनैतिक पार्टी का किया ऐलान

navsatta

लोकसभा चुनाव विशेष : सुलतानपुर में अबकी बार समाजवादी पार्टी का खाता खुलेगा … प्रदेश सचिव भीम निषाद

navsatta

Leave a Comment