Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरफैक्ट चेक

लॉकडाउन में नहीं है सख्ती, भीड़ कर रही मटरगस्ती

संवाददाता: अक्षय मिश्रा

कोरोना प्रोटोकॉल की उड़ रही धज्जियां

रायबरेली, नवसत्ता: बात चाहे कोरोना की करे या पुलिस की, रायबरेली की जनता को इसका जरा भी भय नहीं है| रायबरेली शहर हो या जनपद के भिन्न भिन्न कस्बे, हाल सबके हूबहू है| बात अगर लालगंज की करे तो यहां पर कोरोना कर्फ्यू की हर जगह खिल्ली उड़ाई जा रही है और प्रशासन इन सब बातों को अनदेखा कर रहा है। भले ही इस बीच हजारों लोगों ने जान गवा दी, लेकिन इस भयावह मंजर को देखने के बाद भी लालगंज में रहने वाले अभी भी सचेत नहीं हुए है। जनपद में कोरोना से अभी तक तकरीबन हजारों मौतें हो चुकी हैं, किंतु लालगंज की जनता इन सभी बातो को अनदेखा कर कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ा रही हैं।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकारी तंत्र ने पूरे प्रदेश में जनता कर्फ्यू का ऐलान कर दिया था, जो पहल आज सार्थक भी हो रही है लेकिन कहीं-कहीं प्रशासन और पुलिस की लापरवाही के चलते लोग सड़कों में घूम रहे हैं और सरकारी फरमानों को ठेंगा दिखा रहे हैं। आप तस्वीरों में भीड़ भड़क्का देखकर खुद ही खौफ खा सकते है।कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन बढ़ते हुए मामलों के बाद भी आमजन सबक लेने को तैयार नहीं हैं। लोग बिल्कुल बेफिक्र होकर घूम रहे हैं।

हालांकि कुछ दुकानों को पुलिस ने बंद भी कराया, लेकिन पुलिस के हटते ही फिर से दुकानों के शटर खुल जाते है। लालगंज के बाजार में हर दिन भीड़ दिखाई देती है। लोग कोरोना नियमों की अनदेखी करके खरीददारी करते हुए दिखाई देते है। लालगंज का लगभग हर दुकानदार बाहर से शटर गिरा कर अपनी दुकानदारी कर रहा है। लालगंज का सुभाष चौरहा, गांधी चौराहा, तिकोना पार्क, बड़ी बिल्डिंग, मेन रोड या फिर पानी टंकी हर जगह लोगो की चहल कदमी कोरोना कर्फ्यू का मजाक उड़ रही है। इन सभी मार्गों की बात की जाए तो लालगंज मेन रोड से लेकर सुभाष चौराहे तक काफी भीड़ भड़क्का देखने को मिल जाता है। ख़ासकर सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर तक लोगो की भीड़ देखने को मिलती है।

क्या कहते है जिम्मेदार ?

कोरोना कर्फ्यू के नियमो का उल्लघंन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा: श्लोक कुमार

जब इस बाबत में रायबरेली पुलिस अधीक्षक श्लोक कुमार से बात की गई तो उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि रायबरेली जनपद की पुलिस कॉरोना प्रोटोकॉल के तहत नियमों का पालन करने के लिए कटिबद्ध है लेकिन किसी भी क्षेत्र में कोरोना कर्फ्यू के नियमो का उल्लघंन कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और दोषियों के खिलाफ़ उचित कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

नियमों का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध होगी कड़ी कार्यवाही: डॉ. अंजनि चतुर्वेदी

जब इस सिलसिले में क्षेत्राधिकारी डॉ. अंजनि चतुर्वेदी से बात की गई तो उहोंने बताया कि जनता व व्यापारियों को भी स्वयं चिंतन करना चाहिए कि देश में इतनी बड़ी महामारी चल रही है इसका खतरा उन्हें भी हो सकता है, फिलहाल हम और हमारा प्रशासन लगातार फ्लैग मार्च कर लोगों को जागरूक कर रहे हैं, और जो भी दुकान संचालित कर रहा है, उसका चालान भी किया जाता है, लेकिन अगर अब नियमों के विरुद्ध कोई भी गया तो उसे कदापि बख्शा नहीं जाएगा उसका चालान कर व जरूरत पड़ी तो जेल भी भेजा जा सकता है, फल, सब्जी व मेडिकल की दुकानें छोड़कर कोई भी दुकान संचालित नहीं होंगी। उन्होंने लालगंज की जनता से अपील करते हुए कहा कि कोरोना कर्फ्यू में प्रशासनिक तंत्र का सहयोग करें।

कानून का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्यवाही – एसडीएम विनय मिश्रा

शासन के आदेशों को मद्दे नजर रखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल के तहत दुकानें खोलने के निर्देश दिए जा चुके हैं व नियमित रूप से प्रशासन द्वारा जो निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं उन पर कार्यवाही की जा रही है, व्यापार मंडल की बैठक के उपरांत यह सुनिश्चित किया गया था कि 7:00 बजे से लेकर के सुबह 11:00 बजे तक जरूरी उपयोग की चीजें जैसे किराना, खाद्य पदार्थ, फल- सब्जी की दुकानें खोलने के दिशा निर्देश दिए गए थे, जिससे आम जनमानस को घरेलू उपयोग की चीजे ना होने की वजह से किल्लत ना उठानी पड़े, इनके अतिरिक्त जो भी दुकानें खुली पाई जाएंगी उस पर कठोर कार्यवाही करते हुए सख्ती बरती जाएगी।

संबंधित पोस्ट

प्रियंका गांधी ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र ‘उन्नति विधान’

navsatta

हंगामों के चलते लोकसभा सोमवार तक स्थगित, राज्यसभा में शाम 4:30 बजे से फिर चर्चा

navsatta

मुश्किल दौर में कहां गायब हैं आम आदमी पार्टी के पोस्टर ब्वाय राघव चढ्ढा ?

navsatta

Leave a Comment