Navsatta
खास खबर

लॉकडाउन से प्रभावित पत्रकारों की सहायता के लिए हाथ बढ़ाया रोहित शेट्टी और जैकी श्रॉफ ने

शमा ईरानी
मुम्बई,नवसत्ताकोरोना महामारी से लोगों की जान दाँव पर लगी हुई है। इस जानलेवा वायरस से लोगों की जीवन की रक्षा के लिए सरकार ने लॉकडाउन लगाया है ताकि बीमारी के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। पिछले वर्ष की स्थिति से यह वर्ष अधिक भयावह है जिससे लोगों की जान तो जा रही है साथ ही इलाज़ की भी असुविधा हो रही है। इस पर गत वर्ष से ही लोगों का व्यवसाय भी छिन गया है।
सभी आर्थिक विपन्नता का शिकार हो रहे हैं। खासकर मजदूर, स्वतंत्र मीडिया कर्मी, छोटे व्यापारी और कई प्राइवेट कंपनी में कार्ययत लोगों को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचा है। जो अपने गाँव और क्षेत्र को छोड़कर शहरों में जीवन यापन हेतु आये हैं उनकी स्थिति दयनीय हो गयी है।
सरकारी सहायता भी उन तक नहीं पहुंच पाती। ऐसे में कुछ विशेष वर्गों द्वारा सहयोग देना ही उनकी आशा का एक मात्र साधन है। कई फिल्मी हस्तियां भी सेवा भाव से लोगों की मदद कर रही हैं।
बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता जैकी श्रॉफ ने स्वतंत्र पत्रकारों की सहायता के लिए हाथ बढ़ाया है और पिछले लॉकडाउन से ही पत्रकारों को राशन सामग्री पहुंचा रहे हैं। उधर डायरेक्टर रोहित शेट्टी ने भी बड़ा सहयोग करते हुए कई स्वतंत्र पत्रकारों की सहायता की है।
गौरतलब है कि बॉलीवुड में तीस वर्षों से रिपोर्टिंग करने वाले जॉनी वाज़ कोविड 19 के प्रकोप से चिंतित थे। उनके संपर्क में कई स्वतंत्र पत्रकार भी हैं जिनकी दुर्दशा से वे भली भांति परिचित हैं।
इस समय सभी आर्थिक रूप से कमजोर पड़ गए हैं। जॉनी की अगुआई में सबने मिलकर फ़िल्म इंडस्ट्री के सेलिब्रिटी कलाकार और निर्देशक सहित असोसिएशन को अपनी हालत के बारे में अवगत कराया। उनकी सहायता के लिए जैकी और रोहित शेट्टी ने तुरंत हाथ बढ़ाया। सहायता प्राप्त होते ही पत्रकारों ने दोनों का सहृदय आभार व्यक्त किया है।
आपको बता दें कि निर्देशक रोहित शेट्टी और अभिनेता अक्षय कुमार की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को पिछले साल ही रिलीज किया जाना था. लेकिन कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण लगाए गए लॉकडाउन की वजह से इसकी रिलीज डेट को आगे बढ़ा दिया गया था. वहीं देशभर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पकड़ने के कारण एक बार फिर से फिल्म की रिलीज डेट को टाल दिया गया है. रोहित शेट्टी की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ मुख्य किरदार में हैं वहीं रणवीर सिंह ‘सिम्बा’ और अजय देवगन ‘सिंघम’ के रूप में कैमियो रोल में नजर आएंगे।

संबंधित पोस्ट

शार्ट सर्किट से लगी आग, लाखों का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर राख

navsatta

डॉक्टर्स डे विशेष:जानिए अपने डॉक्टर के अनसुने किस्से,मिलिए रायबरेली के मशहूर सर्जन डॉक्टर आर एस मालवीय से

navsatta

पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी समेत पूरे परिवार को ओवैसी ने दिलाई एआईएमआईएम की सदस्यता

navsatta

Leave a Comment