Navsatta
राज्य

औरैया में गलती से मिला विनर प्रमाणपत्र निरस्त

औरैया, नवसत्ता : उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के विकास खण्ड बिधूना में गणना पर्यवेक्षकों की गलती से क्षेत्र पंचायत सदस्य पद के एक विनर प्रत्याशी के ‌स्थान पर रनर को प्रमाणपत्र दे दिया गया। प्रत्याशी की आपत्ति व शिकायत के बाद जांच कर रनर प्रत्याशी को दिया गया प्रमाणपत्र निरस्त कर विनर को प्रमाण पत्र दिया गया।
आधिकारिक सूत्रों से सोमवार को मिली जानकारी के अनुसार कस्बा बिधूना स्थित पब्लिक इंटर कालेज में विकास खण्ड बिधूना के पंचायत चुनाव के मतों की चल रही गणना के दौरान आज सुबह गणना पर्यवेक्षकों द्वारा त्रुटि पूर्ण तरीके से प्रपत्र-48 भरे जाने से क्षेत्र पंचायत वार्ड संख्या 21 (मऊ + भटौली) से विजेता प्रत्याशी रंजना देवी के मतों का गलत योग होने के कारण उनके स्थान पर दूसरे नम्बर पर रहने वाली प्रत्याशी श्रीमती अंजू को विजेता घोषित कर प्रमाण पत्र दिए जाने के बाद विजेता की आपत्ति व शिकायत के बाद पुन: प्रपत्र-48 की जांच की गई।
गणना में पाया गया कि रंजना देवी के मतों का योग श्रीमती अन्जू के मतों से ज्यादा है। जिसके बाद निर्वाचन अधिकारी अमिताभ कुमार ने श्रीमती अन्जू को दिये गये प्रमाण पत्र को तत्काल निरस्त करते हुये रंजना देवी को क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिये विजेता घोषित करते हुये प्रमाण-पत्र जारी किया।

संबंधित पोस्ट

कोरोना अपडेटः एक महीने में सात गुना बढ़े मामले, दिल्ली-महाराष्ट्र समेत इन पांच राज्यों में आ रहे ज्यादा मामले

navsatta

कोरोना की तीसरी लहर से पहले लोकायुक्त ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को भेजा नोटिस

navsatta

अमेरिका की मदद से ‘ब्रांड यूपी’ की धूम

navsatta

Leave a Comment