Navsatta
क्षेत्रीयखास खबरचर्चा मेंदेशमुख्य समाचारराज्यस्वास्थ्य

पत्रकारों के लिए यूपी के ‘सोनू सूद’ बने मुकेश बहादुर सिंह

लखनऊ,नवसत्ता: कोरोना संक्रमण की महामारी से जूझ रही राजधानी के पत्रकारों की जमात के लिए समाजसेवी व व्यवसायी मुकेश बहादुर सिंह नई आशा की किरण बनकर उभरे हैं। एक तरफ जहां राजधानी में ही शासन व प्रशासन पत्रकारों की मदद के लिए कहीं नजर नहीं रहा वहीं दूसरी ओर श्री सिंह जिस तरह पत्रकारों की मदद के लिए आगे आये वह वाकई काबिले तारीफ है।

स्थिति यह हो गई है कि अब पत्रकार स्वयं या अपने जानने वाले कोरोना पेशेंट की मदद के लिए उन्हें ही फोन कर रहे है, और श्री सिंह हर फोन का जवाब दे रहे हैं और उन्हे चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कर रहे हैं। ऐसे में पत्रकार अब उन्हें यूपी का सोनू सूद कहने लगे हैं

कोरोना की दूसरी लहर की ने राजधानी के पत्रकारों को बुरी तरह जकड़ रखा है। अब तक कई पत्रकार व उनके संबंधियों ने कोरोना की वजह से अपनी जान गंवा दी हैं और कई अब भी अस्पतालों व घरों में कोरोना से लड़ रहे हैं। राजधानी में स्थिति की भयावहता को अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि न तो अस्पतालों में बेड उपलब्ध हो पा रहे है और न ही कोविड की टेस्टिंग हो पा रही है। पीजीआई तो छोड़िये छोटे अस्पतालों में भी भर्ती के लिए पत्रकारों को पसीने आ रहे हैं।

ये हाल तब है जब यहां से सांसद देश के रक्षामंत्री हैं। राजधानी के तीन तीन विधायक सरकार में मंत्री हैं परन्तु कोई भी पत्रकारों की मदद के लिए कहीं नजर नहीं आ रहा है। ऐसे मे जिस तरह से समाजसेवी मुकेश बहादुर सिंह पत्रकारों की मदद के लिए आगे आये वह काबिले तारीफ है। उनका पत्रकारों के हर मैसेज पर जवाब देने का अंदाज फिल्म एक्टर सोनू सूद की याद दिलाता है जिन्होने मुम्बई में प्रवासी मजदूरों के बीच जिस तरह काम किया उसकी पूरे देश में तारीफ हो रही है। मुकेश बहादुर सिंह के सेवा भाव की पत्रकारों के बीच जमकर तारीफ हो रही है। पत्रकार  अभिषेक मिश्र ने तो  उन्हे सोशल मीडिया पर यहां का सोनू सूद लिखा है।

मुल रूप से रायबरेली निवासी मुकेश बहादुर सिंह की गिनती राजधानी के प्रमुख व्यवसायी व समाजसेवी के रूप में की जाती है। वे पीएचडी चैम्बर आफ कामर्स के वरिष्ठ सलाहकार व इंडो अमेरिकन चैम्बर आफ कामर्स की यूपी कमेटी के चैयरमैन हैं।

संबंधित पोस्ट

प्रदेश के राजधानी में 40 एकड़ जमीन पर बनेगा आईटी हब

navsatta

झारखंड में भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा का निधन, मुख्यमंत्री, केंद्रीय मंत्री समेत अन्य ने जताया शोक

navsatta

भाजपा की डबल इंजन सरकार बंगाल में नया राजनीतिक माहौल तैयार करेगी: मोदी

navsatta

Leave a Comment