Navsatta
मुख्य समाचार

केरल के सीएम का गोल्‍ड तस्‍करी में नाम आना शर्मनाक : योगी

लखनऊ नवसत्ता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फायर ब्रांड प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केरल में चुनाव प्रचार के दौरान गुरूवार को कांग्रेस और उसके सहयोगियों को ललकारते हुये कहा कि तटवर्ती राज्य की जनता के साथ षडयंत्र अब और नहीं होने दिया जाएगा।
श्री योगी ने कहा कि केरल के मुख्‍यमंत्री का गोल्ड तस्करी में नाम आना राजनीतिक इतिहास की सबसे शर्मनाक घटना है। उन्होने कहा “ मैं यहां के विकास के लिए, मछुआरों के समृद्धि के लिए, और केरल के सर्वांगीण उन्नति के लिए एनडीए एलायंस को आप सबके सामने विकल्प बनाने का आवाहन करने आया हूँ। ”
केरल के हरिपद और कट्टाकडा में जनसभाओं को संबोधित करने के अलावा श्री योगी ने अडूर, कझकोट्ठम और कुरुककुट्टी में राजग प्रत्‍याशियों के पक्ष में लंबा रोड शो किया।
उन्होने कहा कि केरल सनातन आस्था की भूमि रही है,लेकिन आज़ादी के पहले से यहां राजनीतिक षड्यंत्र होते रहे हैं । आज़ादी के बाद कांग्रेस के साथ मुस्लिम लीग ने मिलकर यहां षड्यंत्र जारी रखे! यूडीएफ,एलडीएफ ने परिवारवाद को बढ़ावा देकर, भ्रष्‍टाचार को बढ़ावा दिया ।
श्री योगी ने कहा कि केरल के नौजवानों के साथ धोखा हुआ। एलडीएफ यूडीएफ में 5 ,5 वर्षो का समझौता होता है। पांच वर्ष यूडीएफ,5 वर्ष एलडीएफ दोनों आपस मे सत्ता रखकर केरल के साथ धोखा करते हुए आये हैं। लेकिन अब यह नहीं चलने वाला। एनडीए एलायंस केरल की जनता के सामने सामने मजबूत विकल्‍प बन कर आया है।
उन्होने कहा कि सनातन धर्म की ये भूमि लगातार विश्वासघात का शिकार रही है । कांग्रेस के साथ पीएफआई यहां अराजकता फैलाती रही है। इस षड्यंत्र में कांग्रेस,के साथ मुस्लिम लीग, पीएफआई और एचटीएफआई शामिल रही रही हैं । उन्हें यूडीएफ,एलडीएफ संरक्षण देती रही हैं । यही कारण रहा कि यहां लव जिहाद कानून नही बन पाया। जबकि हमने उत्तर प्रदेश में एंटी लव जिहाद कानून बनाकर लागू कर दिया है। केरल हाईकोर्ट ने इस बारे में चिंता भी व्यक्त की थी। लेकिन इसके बाद भी लगातार लव जिहाद की घटनाओं को लेकर यहां कोई कानून नही बन पाया।
श्री योगी ने कहा कि केरल के अंदर एलडीएफ और यूडीएफ में विकास कि नहीं , भ्रष्टाचार को लेकर प्रतिस्‍पर्धा होती रही है। आज केरल की आवश्यकताएं हैं कि यहां के नौजवानों को रोजगार,नौकरी चाहिए। लेकिन केरल का पब्लिक सर्विस कमीशन भ्र्ष्टाचार का अड्डा बन गया है। यहां जे नौजवान आत्महत्या करने के लिए मजबूर होते रहे हैं।
उत्‍तर प्रदेश में चलाई जा रही जनहित की योजनाओं को गिनाते हुए श्री योगी ने कहा कि आत्मनिर्भर पैकेज के अंतर्गत राशन,गैस कनेक्शन, विकलांग,महिलाओं,वृद्धावस्था पेंशन और किसानों के लिए किसान सम्मान निधि के 6 हजार रुपये सालाना दिए जा रहे हैं। एमएसएमई सेक्टर के अंतर्गत किए जा रहे कार्यों समेत प्रधानमंत्री जी के इन कार्यो को पूरी दुनिया ने देखा है।
योगी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी जो कहती है वो करके दिखाती है। कांग्रेस ने कश्मीर में 370 लगाकर विभाजन किया। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने 370 को हटा कर विभाजन का खत्‍म करने का काम किया है। कांग्रेस नेतृत्व तुष्टिकरण की राजनीति देश के आज़ादी के समय से कर रहा है। कांग्रेस और उसके सहयोगी दल कभी नही चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बने। लेकिन आज भारतीय जनता पार्टी ने भव्य राम मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया है।

संबंधित पोस्ट

ग्लोबल हंगर इंडेक्स में 6 पायदान लुढ़का भारत, चिदंबरम ने केंद्र पर साधा निशाना

navsatta

दूसरे चरण का प्रचार खत्म होने तक योगी के नाम हो सकता है एक और रिकॉर्ड!

navsatta

असम पर सौगातों की बौछार, पीएम मोदी बोले- युवाओं को मिलेगा अवसर

navsatta

Leave a Comment